अरुणाचल में कोविड के 90 नए मामले सामने आए, सिक्किम ने अंतर-राज्यीय यात्रा की अनुमति दी
अरुणाचल में कोविड के 90 नए मामले सामने आए, सिक्किम ने अंतर-राज्यीय यात्रा की अनुमति दी
Share:

स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, अरुणाचल प्रदेश में, नब्बे और व्यक्तियों ने  कोविड-​​​​-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, जिससे संक्रमित लोगों की संख्या 63,814 हो गई।

एक अन्य व्यक्ति की संक्रमण से मौत होने से राज्य में मरने वालों की संख्या बढ़कर 293 हो गई है। राज्य निगरानी अधिकारी डॉ लोबसंग जम्पा के अनुसार, राजधानी परिसर क्षेत्र के एक 68 वर्षीय व्यक्ति की मंगलवार को यहां एक स्वास्थ्य संस्थान में कोविड निमोनिया के साथ एक्यूट रेस्पिरेटरी डिस्ट्रेस सिंड्रोम से मौत हो गई।

कैपिटल कॉम्प्लेक्स रीजन में 28 नए मामले सामने आए, जिनमें पूर्वी सियांग से 11, पश्चिम कामेंग और तवांग से सात-सात, लोअर सुबनसिरी और नामसाई से छह-छह, और चांगलांग, निचली दिबांग घाटी और अंजाव जिले से तीन-तीन मामले सामने आए।

अधिकारी के अनुसार, वर्तमान में राज्य में 1,131 सीओवीआईडी ​​​​-19 मामले चल रहे हैं। एसएसओ के अनुसार, बुधवार को 212 सहित 62,390 लोग अब तक बीमारी से उबर चुके हैं।

सिक्किम में कई COVID-19 सीमाएं हटा दी गई हैं क्योंकि COVID-19 की स्थिति में काफी सुधार हुआ है। नए दिशानिर्देश शुक्रवार से लागू हो गए हैं। नए नियमों के अनुसार, अब एक नकारात्मक आरटी-पीसीआर रिपोर्ट के बिना अंतर-राज्यीय यात्रा की अनुमति है।

इसके अलावा, सम-विषम वाहन चालन योजना के साथ-साथ दोपहिया वाहनों पर पीछे बैठने पर प्रतिबंध को समाप्त कर दिया गया है। COVID-19 मानकों का उपयोग बाजारों, दुकानों और व्यावसायिक संगठनों को संचालित करने की अनुमति देने के लिए भी किया गया है। इस बीच, सभी राज्य सरकार के कार्यालयों को 100% उपस्थिति के साथ संचालित करना आवश्यक है। इसके अलावा, सामाजिक, राजनीतिक, धार्मिक या खेल आयोजनों के लिए कोई प्रतिबंध नहीं होगा।

कम ब्याज दरें बहुत चिंता का विषय हैं: पूर्व आरबीआई गवर्नर सुब्बाराव

मोहन बाबू अभिनीत फिल्म 'सन ऑफ इंडिया' का ट्रेलर रिलीज

इंडोनेशिया फ्रांस से खरीदेगा 42 फाइटर जेट और 2 पनडुब्बियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -