काले धन को लेकर कोई नरमी नहीं : जेटली

काले धन को लेकर कोई नरमी नहीं : जेटली

नई दिल्ली : काले धन का मामला तूल पकड़ रहा है और हर कहीं से इसके खिलाफ कार्यवाही को लेकर सवाल उठाये जा रहे है. इस बीच मामले में वित्त मंत्री अरुण जेटली का कहना है कि काले धन मामले में किसी तरह की कोई नरमी नहीं बरती जाएगी. जेटली ने इस मामले में साफ तौर पर यह बात कही है कि सरकार के द्वारा गैरकानूनी धन को लेकर "नरमी" नहीं बरती जाना है. उन्होंने आगे यह भी कहा है कि काला धन ऐसा मुद्दा कतई नहीं है जिसपर कोई भी ढील दी जाये क्योकि किसी भी सरकार का यही उद्देश्य होता है कि वह ज्यादा से ज्यादा संसाधनों को अपनी प्रणाली में लेन के प्रयास करें.

वित्त मंत्री ने इसके साथ ही यह भी स्पष्ट किया है कि कई अच्छे प्रतिनिधि इस बात पर उनसे यह भी कह रहे है कि घरेलू काले धन को लेकर थोड़ी नरमी बरती जाना चाहिए लेकिन इस पर जेटली का कहना है कि कोई भी अर्थव्यवस्था ऐसी दलीलों पर ज्यादा दिनों तक नहीं टिक सकती है.

.साथ ही जेटली ने यह भी कहा है कि "काले धन मामले से जुड़े लोगों को काफी पहले ही इस बारे में सूचित किया जा चूका है और उन्हें इसके लिए मौका भी दिया गया है लेकिन इसके बाद यदि वे इस मामले को लेकर सहमत नहीं है तो हम असहमति के लिए भी सहमत है." गौरतलब है कि सरकार ने विदेशों में जमा काले धन को लेकर अघोषित विदेशी आय एवं आस्ति: कर अधिरोपण अधिनियम अधिनियम एक जुलाई 2015 से लागू कर दिया है.