अनुपालन खिड़की नहीं है माफ़ी योजना : जेटली
अनुपालन खिड़की नहीं है माफ़ी योजना : जेटली
Share:

नई दिल्ली : केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने काला धन रखने वालों को लेकर कड़ा रुख अपनाया है. बता दे कि वित्त मंत्री ने कहा है कि घरेलू कालाधन रखने वालों के लिए जो सीमित अवधि की अनुपालन खिड़की की सुविधा पेश की गई है, वह किसी भी तरह से किसी माफी योजना के रूप में काम नहीं करने वाली है. साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि बेहिसाब धन की घोषणा करने वाले लोगो को यहाँ 45 फीसदी कर देना ही होगा.

जबकि साथ ही आपको इस बात से भी अवगत करवा दे कि सामान्य कर की दर फ़िलहाल 30 फीसदी पर बनी हुई है. गौरतलब है कि सरकार के द्वारा हाल ही में पेश किए गए बजट में घरेलू स्तर पर कालाधन रखने वालों के लिए एक अनुपालन खिड़की की सुविधा की घोषणा की गई है. अघोषित आय और संपत्ति की घोषणा करने वालों के लिए यह खिड़की 1 जून से खोली जाना है.

जबकि इसको लेकर यह भी कहा जा रहा है कि माफी योजना में आप सिर्फ कर अदा करते हैं और साफ सुथरी छवि पा सकते है. इसके साथ ही आप इसका उपयोग कर मुकदमे से भी बच सकते हैं. जेटली ने इसके साथ ही यह भी बताया है कि जो आय आकलन के दायरे से बाहर है उसके लिए हमने अनुपालन खिड़की की सुविधा पेश की है. इसके तहत आपको अधिक कर देना होगा. और यह भी बता दे कि यह एक माफ़ी योजना के तहत काम नहीं कर रही है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -