भारत सबसे तेज बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था : जेटली
भारत सबसे तेज बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था : जेटली
Share:

नई दिल्ली : भारत की अर्थव्यवस्था में लगातार मजबूती देखने को मिल रही है. और इसके साथ ही अब देश के वित्त मंत्री अरुण जेटली ने यह कहा है कि भारत की अर्थव्यवस्था की दुनिया की सबसे तेज अर्थव्यवस्था साबित हो रही है. इसके साथी ही उन्होंने कहा है कि अर्थव्यवस्था में यह सुधार पिछले 19 महीनों के अंतर्गत किये गए कार्यों के परिणाम के रूप में सामने आ रहा है.

जेटली ने बताया कि मोदी सरकार के द्वारा किए गए आर्थिक सुधार के चलते अर्थव्यवस्था में यह स्थिरता देखने को मिली है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि पिछले 19 महीनो के दौरान महंगाई, वित्तीय घाटा और चालू खाता घाटा सभी के मामले में स्थिरता देखने को मिली है और यह एक सराहनीय कार्य है. उन्होंने वित्त वर्ष 2013-14 को लेकर कहा है कि जब इसकी शुरुआत हुई तब से लेकर अब तक काफी बदलाव देखने को मिले है.

जहाँ उस समय चालू खाता घाटा के साथ ही वित्तीय घाटे को भी ऊंचे स्तर पर देखा गया था. वहीँ महंगाई और ब्याज दरें भी बहुत अधिक बनी हुई थी लेकिन इसके बावजूद भी देश के विकास की चाल बहुत ही सुस्त बनी हुई थी. लेकिन पिछले 19 महीनो के अंतर्गत जो सुधार कार्य किये गए है उनके चलते अब अर्थव्यवस्था में स्थिरता देखने को मिल रही है. जेटली ने बताया कि जहाँ एक तरफ वैश्विक रुख कमजोर बना हुआ है वहीँ देश की विकास दर वित्त वर्ष 2014-15 के दौरान 7.3 फीसदी देखने को मिली है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -