शीतकालीन सत्र में GST पारित करने को हरसंभव प्रयास करेगी सरकार
शीतकालीन सत्र में GST पारित करने को हरसंभव प्रयास करेगी सरकार
Share:

नई दिल्ली : शीतकालीन सत्र की शुरुआत जल्द ही होने वाली है और इस मामले में यह खबर सामने आ रही है कि इस दौरान वस्तु एवं सेवाकर (GST) को भी लागु किया जाना है. मामले में ही यह खबर भी सामने आ रही है कि विपक्ष के द्वारा इस बिल को संसद में पास ना किये जाने को लेकर विरोध भी प्रदर्शित किया जाना है. लेकिन साथ ही इस मामले को ध्यान में रखते हुए केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली का यह कहना है कि वे इस सत्र के दौरान GST को पास करके ही रहेंगे.

और साथ ही मंत्री ने यह भी कहा है कि इस बिल को पास किये जाने के लिए वे हर संभव प्रयास करेंगे और यह कोशिश करेंगे के विपक्ष भी इसे पास करने के लिए राजी हो जाये. मामले में ही अरुण जेटली का यह भी कहना है कि यह GST बिल देश की अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. इस दौरान ही यह बात भी सामने आई है कि GST बिल में बहुत सारे राज्यों के शुल्कों भी शामिल किया जायेगा.

लेकिन साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि यदि इस शीतकालीन सत्र के दौरान यह बिल पास नहीं हो पाया तो जो समयसीमा तय की गई है उसके भीतर इसे लागु नहीं किया जा सकेगा. गौरतलब है कि वित्त मंत्री ने लोेकसभा में इस बिल को पेश किया था और वहां से इसे पास कर दिया गया है और अब मंत्री इसे राजयसभा से भी स्वीकृति मिलने के लिए प्रयासरत है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -