वैश्विक स्थिति गम्भीर और चिंताजनक : जेटली
वैश्विक स्थिति गम्भीर और चिंताजनक : जेटली
Share:

वैश्विक अर्थव्यवस्था को कमजोर देखा जा रहा है इसके साथ ही इसको लेकर चिंता भी जताई जा रही है. इसको लेकर अब केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि ऐसे हालत के कारण लगभग सभी देशो के द्वारा सुरक्षात्मक उपाय अपनाए जा रहे हैं. ऐसी इसलिए किया जा रहा है ताकि देशो के द्वारा खुद को ना केवल नरमी से बचाया जा सके बल्कि साथ ही अपनी सीमा में भी बढ़ोतरी की जा सके.

बता दे कि जेटली ने एशिया सोसायटी को सम्बोधित करते हुए कहा है कि यदि मुझसे वैश्विक स्थिति के बारे मे पूछा जाता है तो मैं यह ही कहूंगा कि यह गंभीर और चिंताजनक है. लेकिन आने वाले दो से तीन सालो में यह कैसी रहेगी इसके बारे में कोई अनुमान नहीं है. जेटली ने इसके साथ ही जानकारी उपलब्ध करवाते हुए यह भी कहा है कि वैश्विक कारकों ने भारत को काफी हद तक प्रभावित किया है.

और इसके साथ ही निर्यात के लिहाज से हमें काफी हद तक प्रभावित भी किया जा रहा है. उन्होंने कहा है कि चीन अधिक आशावादी दिखाई दे रहा है क्योंकि पहली तिमाही के दौरान अर्थव्यवस्था की वृद्धि दर को 6.7 फीसदी पर देखा गया है. उन्होंने कहा है कि चीन के द्वारा भी खुद में बदलाव किया जा रहा है और वह अपनी चुनौतियों का सामना करने में लगा हुआ है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -