हो सकता है खाते वैध हो : जेटली

मुंबई : कल यानि मंगलवार को रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया के गवर्नर रघुराम राजन ने द्वारा मौद्रिक समीक्षा पेश गई है. इस समीक्षा में यह देखने को मिला है कि बैंक के द्वारा रेपो रेट में 0.25 फीसदी की कटौती को अंजाम दिया गया है. इसके साथ ही यह 6.75 के स्तर से 6.50 पर आ गई है. बता दे कि इस समीक्षा के पेश किये जाने के बाद ही राजन ने कहा है कि विदेशों में कई लोगो के खाते होने की बातें सामने आई है. लेकिन यह भी हो सकता है कि वहां खाता खोले जाने का कोई वैध्य कारण भी हो.

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि पनामा से हाल ही मे लीक दस्तावेजों में जो नाम सामने आए है, हम उनकी जाँच कर रहे है. लेकिन जाँच के बाद ही यह सुनिश्चित किया जा सकेगा की ये खातें वैध हैं या नहीं. बता दे कि इस मामले में जाँच दल की घोषण सोमवार को ही की जा चुकी है. और इस मामले में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी वित्त मंत्री अरुण जेटली को जाँच के लिए कहा है.

गौरतलब है कि इस सूचि में रुसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन के करीबि‍यों, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, मिस्र के पूर्व राष्ट्रपति होस्नी मुबारक, सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल असद, पाकिस्तान की पूर्व पीएम बेनजीर भुट्टो, अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन, डीएलफ के मालिक केपी सिंह और गौतम अडानी के बड़े भाई विनोद अडानी और मशहूर फुटबॉलर लियोनेल मेसी का नाम भी सामने आया है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -