वित्त मंत्री को उम्मीद 1 जुलाई से लागू हो जाएगा GST
वित्त मंत्री को उम्मीद 1 जुलाई से लागू हो जाएगा GST
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बुधवार को उम्मीद जताई कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) इस साल पहली जुलाई से लागू हो जाएगा. साथ ही यह भी  कहा कि संसद के मौजूदा बजट सत्र में इससे संबंधित विधेयक पारित हो जाएंगे.

बता दें कि भारत के नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (सीएजी) की ओर से आयोजित राष्ट्रमंडल देशों के महापरीक्षकों के 23वें सम्मेलन में जेटली ने कहा कि जीएसटी भारत में सबसे बड़ा सुधार है. उम्मीद है यह एक जुलाई से लागू हो जाएगा. उम्मीद है कि इससे संबंधित विधेयकों को संसद से मंजूरी मिल जाएगी.कैबिनेट ने जीएसटी से जुड़े चार विधेयकों को सोमवार को मंजूरी दे दी गई थी. अब इसे जल्दी ही संसद में पेश किया जाना है.

इस सम्मेलन में केंद्रीय वित्त मंत्री ने यह भी कहा कि जीएसटी के तहत कर चोरी मुश्किल होगी और भारतीय अर्थव्यवस्था का विस्तार होगा.जेटली ने यह भी कहा कि भारत एक खुली अर्थव्यवस्था है और यहां करीब 90 फीसदी निवेश स्वत: होते हैं. उन्होंने कहा, यहां सुधार का विरोध न के बराबर है. देश में विदेशी प्रत्यक्ष निवेश (एफडीआई) में सुधार महत्वपूर्ण है और हम दुनिया की सर्वाधिक खुली अर्थव्यवस्थाओं में से हैं.

यह भी पढ़ें

GST के चार विधेयकों को कैबिनेट की मंजूरी, अब संसद में होगा पेश

वेंकैया नायडू ने GST में सस्ते मकानों के लिए मांगी सेवा कर में छूट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -