बंगाल ग्लोबल समिट का आज शुभारम्भ, पहुंचे जेटली और केजरीवाल
बंगाल ग्लोबल समिट का आज शुभारम्भ, पहुंचे जेटली और केजरीवाल
Share:

कोलकाता : आज दो दिवसीय बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट-2016 का शुभारम्भ होने वाला है. बता दे कि यहाँ बिज़नेस समिट के दूसरे संस्करण की शुरुआत की जाना है. इस शुरुआत के मौके पर जहाँ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उद्घाटन भाषण देने वाली है तो वहीँ इसका समापन शनिवार शाम को किया जाना है. समिट में शिरकत करने केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल भी अपनी उपस्थिति दर्ज करवा चुके है.

इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि यहाँ कई देशों के मुख्य प्रतिनिधि हिस्सा लेने वाले है. बताया यह भी जा रहा है कि इस समिट में जहाँ एक तरफ भूटान के प्रधानमंत्री शेरिग तोबगे भाग लेने वाले है तो वहीँ ब्रिटेन की रोजगार मंत्री प्रीति पटेल, बांग्लादेश के वाणिज्य मंत्री टी अहमद, शहरी विकास मंत्री नितिन गडकरी, रेल मंत्री सुरेश प्रभु, कोयला व ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल भी हिस्सा लेने वाले है.

पश्चिम बंगाल में औद्योगिक वातावरण के साथ ही देशी-विदेशी निवेशकों को आकर्षित करना इस बिज़नेस समिट का मुख्य उद्देश्य बताया जा रहा है. बंगाल सरकार के द्वारा इस समिट में मुख्य पार्टनर फिक्की और जापान को बनाया गया है, जबकि कहा जा रहा है कि यहाँ अमेरिका, इटली, ब्रिटेन आदि देशों के प्रतिनिधि आ रहे है.

इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि यहाँ देश के कई बड़े उद्योगपति भी शिरकत करने वाले है और इनमे टाटा और अम्बानी का नाम भी शामिल है. अधिक जानकारी में बता दे कि यहाँ समिट को आइटी, शहरी क्षेत्र, खाद्य प्रसंस्करण, स्वास्थ्य, शिक्षा, विनिर्माण, ऊर्जा व ढांचागत सुविधा, स्वास्थ्य सेवा, पर्यावरण व मनोरंजन, वित्तीय सेवा और परिवहन सेवा क्षेत्र को देखते हुए आयोजित किया गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -