पहली कमाई के रूप में 'इरफ़ान पठान' को मिले थे महज 79 रुपए, जानिए कैसे कमाए थे ये पैसे
पहली कमाई के रूप में 'इरफ़ान पठान' को मिले थे महज 79 रुपए, जानिए कैसे कमाए थे ये पैसे
Share:

वड़ोदरा : टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज और मौजुदा कॉमेंटेटर की भूमिका में नजर आने वाले इरफान पठान का आज जन्मदिन है। आज ही के दिन 1984 को गुजरात के बड़ोदरा शहर में इरफान पठान का जन्म हुआ था। इरफान पठान का बचपन अपने भाई युसूफ पठान के साथ क्रिकेट खेलते हुए गुजरा, और बड़े होकर दोनों भाइयों ने टीम इंडिया में स्थान हासिल किया।

इरफान पठान आयु में युसूफ से छोटे थे, किन्तु अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उन्होंने भाई से पहले जगह बना ली थी। इरफान पठान गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में शानदार थे, और इसी कारण टीम में उनकी अहमियत अधिक रहता था। इरफान पठान टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले हरभजन के बाद दूसरे भारतीय बॉलर बने थे, उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ ये बेहतरीन कारनामा किया था।

बेशक आज इरफान पठान के पास सबकुछ है, किन्तु एक दौर था जब इरफान पठान को मकर सक्रांति से पहले पतंगे बेचनी तक पड़ी थी। इरफान पठान ने एक साक्षात्कार के दौरान बताया था कि उनकी पहली कमाई उन्होंने पतंग बेचकर की थी। इरफान पठान ने बताया था कि उन्होंने लगभग 250 पतंगे बेचीं थी, और इसके बदले में उन्हें 79 रुपये प्राप्त हुए थे। हालांकि ये उनका कोई व्यापार नहीं था, किन्तु पॉकेट मनी के लिए उन्होंने ऐसा किया था।

आतंक की उल्टी गिनती शुरू, गृह मंत्रालय ने जारी की 18 दहशतगर्दों की सूची

पति को नपुंसक बनाकर तलाक लेना चाहती थी पत्नी, ऐसे खुली पोल

कपिल शर्मा शो में पहुंचे अक्षय कुमार, गिफ्ट में मिली ये अनोखी चीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -