मुसेवाला हत्याकांड में पुलिस का एक्शन जारी, लॉरेंस बिश्नोई गैंग का छोटा मणि गिरफ्तार
मुसेवाला हत्याकांड में पुलिस का एक्शन जारी, लॉरेंस बिश्नोई गैंग का छोटा मणि गिरफ्तार
Share:

रांची: शनिवार, 3 फरवरी को पंजाब पुलिस की एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स ने कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के करीबी सहयोगी मनदीप सिंह उर्फ ​​छोटा मणि की गिरफ्तारी की घोषणा की। छोटा मणि पर विवादास्पद गायक से नेता बने सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल हमलावरों को सुरक्षित पनाहगाह मुहैया कराने का आरोप है। छोटा मणि को जतिंदर सिंह नाम के एक साथी के साथ मनीमाजरा में पकड़ा गया, पुलिस ने उनके कब्जे से दो .32 कैलिबर पिस्तौल और 12 जिंदा कारतूस जब्त किए। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने खुलासा किया कि जीरकपुर इलाके में छोटा मणि की मौजूदगी के बारे में विश्वसनीय जानकारी मिलने के बाद एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स ने ऑपरेशन चलाया।

डीजीपी यादव ने कहा कि छोटा मणि ने मूसेवाला के हत्यारों के लिए ठिकाने की सुविधा प्रदान की, जिन्होंने मई 2022 में गायक को घातक रूप से गोली मार दी थी। दोनों आरोपी व्यक्ति लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ गिरोह से सक्रिय रूप से जुड़े हुए थे, जिनका आपराधिक इतिहास था। उन पर चंडीगढ़ और हरियाणा में हत्या के प्रयास, जबरन वसूली, डकैती और शस्त्र अधिनियम के तहत अपराध के आरोप हैं।

प्रारंभिक जांच से पता चला है कि विदेशी आकाओं ने आरोपियों को प्रतिद्वंद्वी गिरोह के सदस्यों की लक्षित हत्याएं करने का निर्देश दिया था। सहायक महानिरीक्षक संदीप गोयल ने विस्तार से बताया कि बिश्नोई का उद्देश्य छोटा मणि को विदेश में बसने में सहायता करना था, यूरोप में प्रवेश की सुविधा के लिए उसे तीन बार दुबई भेजना था। हालाँकि, छोटा मणि के प्रयास विफल रहे, जिसके कारण उन्हें भारत लौटना पड़ा। गोयल ने आगे बताया कि 2022 में, छोटा मणि, सहयोगियों सचिन थापन, दीपक मुंडी और जोगिंदर जोगा के साथ - जो मूसेवाला हत्याकांड में शामिल थे - को अपराध करने के लिए विदेशी आकाओं से निर्देश प्राप्त हुए। ये निर्देश कथित तौर पर अयोध्या स्थित राजनेता विकास सिंह की ओर से आए थे, जिन्हें बाद में नवंबर 2023 में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गिरफ्तार कर लिया था।

सिद्धू मूसेवाला, जिन्हें शुभदीप सिंह सिद्धू के नाम से भी जाना जाता है, की 29 मई, 2022 को पंजाब के मनसा में हत्या कर दी गई थी, जिसके एक दिन बाद आप के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने उनकी सुरक्षा वापस ले ली थी। कांग्रेस पार्टी से जुड़े 28 वर्षीय युवक पंजाब के मनसा के मूसा गांव के रहने वाले थे।

भारतीय CAPF में पाकिस्तानियों की नियुक्ति? भर्ती फर्जीवाड़े की जांच के चलते बंगाल में CBI की रेड

'औरंगजेब ने ही मथुरा में कृष्ण जन्मस्थान को ध्वस्त किया था..', ASI ने 1920 का रिकॉर्ड निकालकर दी जानकारी, हिन्दू पक्ष को मिला बड़ा सबूत

अडवाणी को 'भारत रत्न', घर बधाई देने पहुंचे मुरली मनोहर जोशी, जानिए क्या कहा ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -