जम्मू-कश्मीर में कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में सेना ने की मैराथन, 300 से अधिक प्रतिभागी हुए शामिल
जम्मू-कश्मीर में कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में सेना ने की मैराथन, 300 से अधिक प्रतिभागी हुए शामिल
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में कारगिल दिवस की 23वीं वर्षगांठ मनाने के लिए घाटी में मैराथन का आयोजन किया गया है। 1999 के कारगिल युद्ध में पाकिस्तानी सेना के खिलाफ रक्षा बलों की जीत को चिह्नित करने के लिए 26 जुलाई को यह दिन मनाया जाता है।

रिपोर्ट के अनुसार, युद्ध के दौरान शहीद सैनिकों की वीरता को श्रद्धांजलि देने के लिए रियल स्पोर्ट्स इंडिया ने भारतीय सेना के सहयोग से रविवार को कारगिल विजय दिवस दौड़ का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में सशस्त्र सेना बल के जवानों, दिग्गजों, नागरिकों और छात्रों समेत जीवन के विभिन्न क्षेत्रों से 300 से ज्यादा प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। दौड़ को रविवार सुबह छह बजे मुख्य अतिथि सब-मेजर मेहर सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस आयोजन में विभिन्न श्रेणियां थीं, जिनमें 21 किमी की दौड़ यानी हाफ-मैराथन, 10 किमी की दौड़ और 5 किमी की दौड़ शामिल थी। दौड़ के अलावा, कार्यक्रम में भारतीय सेना द्वारा एक बैंड प्रदर्शन जैसी गतिविधियाँ शामिल थीं, जिसमें देशभक्ति के गीत, युद्ध के दिग्गजों के साथ इंटरैक्टिव सत्र और एक वॉल ऑफ़ रिमेंबरेंस शामिल थी, जहाँ प्रतिभागियों ने देश के लिए अपने जीवन का बलिदान देने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के लिए हार्दिक संदेश छोड़े। 

उत्तराखंड में बाढ़ के हालात, दिखा गंगा का रौद्र रूप, पार किया खतरे का निशान

Chandrayaan-3 Live: ISRO ने शेयर की ताजा लोकेशन

अब डेयरी खोलना हुआ और भी आसान! किसानों को यह सुविधा दे रही हरियाणा सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -