दो गोलियां लगने के बाद भी आतंकियों से लड़ता रहा आर्मी डॉग Zoom, दो आतंकी ढेर
दो गोलियां  लगने के बाद भी आतंकियों से लड़ता रहा आर्मी डॉग Zoom, दो आतंकी ढेर
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सोमवार (10 अक्टूबर, 2022) को सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच हुए एनकाउंटर के दौरान इंडियन आर्मी का हमलावर कुत्ता (Assault Dog) गंभीर रूप से जख्मी हो गया। एनकाउंटर के दौरान, लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी मारे गए वहीं, कुत्ता ‘ज़ूम’ जख्मी हो गया। इस एनकाउंटर में दो सैनिक भी जख्मी हो गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। आतंकियों की उपस्थिति की जानकारी मिलने पर सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के तंगपावा इलाके में रविवार रात घेराबंदी और सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

सोमवार की सुबह सेना ने ‘जूम’ नामक अपने हमलावर कुत्ते को उस घर के भीतर भेजा, जहां आतंकी छिपे हुए थे। अधिकारियों ने बताया है कि इस अभियान में आतंकवादियों की दो गोली लगने के चलते जूम जख्मी हो गया। सेना की चिनार कॉप्स ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि 'अनंतनाग में इंडियन आर्मी और जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा शुरू किए गए संयुक्त अभियान तंगपावा के तहत क्षेत्र की घेराबंदी की गयी। फायरिंग में दो आतंकी मारे गए जबकि दो सैनिक और सेना का एक कुत्ता जख्मी हो गया। घायल जवानों को 92 बीएच तक पहुंचाया गया और उनकी हालत स्थिर है। आतंकवादियों के कब्जे से दो AK राइफल्स भी बरामद हुए हैं। ऑपरेशन के दौरान सेना का हमलावर कुत्ता ‘जूम’ आतंकियों से भिड़ने के दौरान गंभीर रूप से जख्मी हो गया है। उसका सेना के श्रीनगर पशु चिकित्सालय में उपचार चल रहा है।'

सेना के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि जूम एक ट्रेन्ड, बहादुर और कमिटेड डॉग है। जूम को आतंकियों को खोजने और उनका खात्मा करने के लिए प्रशिक्षित किया गया है। अधिकारियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, जूम आतंकी ठिकाने में घुसा और आतंकियों को पहचान कर उन पर धावा बोल दिया। जिसके जवाब में आतंकियों ने बेज़ुबान पर फायरिंग कर दी और जूम को दो गोलियां लगीं। इस दौरान जूम को गंभीर चोटें आयीं, मगर उसने आतंकियों को नहीं छोड़ा। जूम को आर्मी वेट अस्पताल ले जाया गया है,  जहां उसका उपचार जारी है। बता दें कि हाल ही में जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में आतंकवाद विरोधी अभियान में सेना का खोजी कुत्ता ‘एक्सल’ शहीद हो गया था। जिसके बाद एक्सेल को इस साल के वीरता पुरस्कारों में ‘मेंशन-इन-डिस्पैच’ से नवाज़ा गया था।

हरियाणा: रोहतक के एक घर में गैस सिलेंडर फटा, 7 लोग घायल

'बाढ़ पीड़ितों की पूरी मदद करेगी यूपी सरकार..', मंत्री स्वतंत्र देव सिंह का ऐलान

जम्मू कश्मीर का खेल बदलेंगे 25 लाख मतदाता, नई वोटर लिस्ट से भड़की NC

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -