गलवान पर आर्मी चीफ का बड़ा बयान, कहा- अगर संघर्ष हुआ तो हम ही जीतेंगे
गलवान पर आर्मी चीफ का बड़ा बयान, कहा- अगर संघर्ष हुआ तो हम ही जीतेंगे
Share:

नई दिल्ली: गलवान घाटी को लेकर जारी तनातनी पर आर्मी चीफ MM नरवणे ने कहा है कि अगर संघर्ष अंतिम उपाय है, और हमने कोशिश की, तो हम विजयी होकर ही निकलेंगे. उन्होंने कहा कि चीन की पीपुल्स लिब्रेशन आर्मी (PLA) से बातचीत में पिछले जनवरी से उत्तरी और पश्चिमी क्षेत्रों में काफी विकास हुआ है. हालांकि, आपसी टकराव के बाद आंशिक खतरा कम नहीं हुआ है. हमारी तरफ से बल की तैनाती की गई है. जरूरी सुरक्षा के उपाय किए जा रहे हैं. आवश्यक बुनियादी ढांचे जैसे सड़कों, पुलों आदि का निर्माण किया जा रहा है. 

आर्मी चीफ ने आगे कहा कि विभिन्न जगहों पर आतंकवादियों की तादाद में इजाफा हुआ है. भारत इस मामले पर जीरो टॉलरेंस का पालन करता है. उन्होंने कहा कि लद्दाख में कई जगहों पर टकराव है. खतरे को देखते हुए हमारी ओर से बल को तैनात किया गया है. बता दें कि चीन के साथ आज सुबह चुशुल-मोल्दो पर 14वें दौर की कोर कमांडर स्तरीय वार्ता हुई. 

इसमें भारतीय पक्ष की अगुवाई फायर एंड फ्यूरी कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल अनिंद्य सेनगुप्ता ने की. तीन माह से अधिक के अंतराल के बाद भारत और चीन पूर्वी लद्दाख में विगत 20 माह से चले आ रहे सैन्य गतिरोध को हल करने के प्रयास में लगे हुए हैं. बताया जा रहा है कि वार्ता का मुख्य फोकस हॉट स्प्रिंग्स क्षेत्र को हल करने पर रहा. 

तमिलनाडु में एक और मंदिर जमींदोज़, विरोध कर रहे 20 भक्त गिरफ्तार

राष्ट्रीय युवा दिवस पर अजय देवगन ने शेयर की ये खास पोस्ट

राष्ट्रीय युवा दिवस पर बोले पीएम मोदी- 'बेटा-बेटी एक समान, बेहतरी के लिए शादी की उम्र 21 साल...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -