'अविजात्रिक' को लेकर अर्जुन चक्रवर्ती ने कही ये बात
'अविजात्रिक' को लेकर अर्जुन चक्रवर्ती ने कही ये बात
Share:

सत्यजीत रे की प्रतिष्ठित 'अपू त्रयी' विशेष रूप से किसी भी बंगाली सिने प्रेमी के लिए एक भावना रखती है। निर्देशक सुभ्रजीत मित्रा इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं जब उन्होंने 'अविजात्रिक' पर काम करना शुरू किया और उनके दृष्टिकोण का सबसे महत्वपूर्ण पहलू यह है कि उनकी फिल्म में भावनाओं की समान भावना को बनाए रखना और साथ ही इसे आज के लिए प्रासंगिक बनाना कितना मुश्किल था। 

सुभ्रजीत ने कहा, मैंने उपन्यास के प्रति सच्चे बने रहने की कोशिश की। भावनाएं वहीं हैं। अविजात्रिक क्लासिक उपन्यास अपराजितो के शेष भाग पर आधारित है। क्लासिक का अर्थ है कि यह समय और स्थान की सीमा से परे प्रासंगिक है। भावनाएं और यात्रा सभी के लिए प्रासंगिक हैं, चाहे उनकी राष्ट्रीयता, वर्ग और सामाजिक स्तर कुछ भी हो, चाहे वह किसी भी समय का हो। यही कारण है कि अविजात्रिक पहले ही ए-सूचीबद्ध अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों से दुनिया भर में अब तक 18 ख्याति प्राप्त कर चुका है। 

इस बीच, फिल्म में अपू की भूमिका निभाने वाले अर्जुन चक्रवर्ती 'अविजात्रिक' का हिस्सा बनने के लिए भाग्यशाली हैं। सावधानीपूर्वक शोध की गई स्क्रिप्ट, मेकअप, प्रोडक्शन डिज़ाइन और वेशभूषा को सलाम। इन विभागों ने कलाकारों के काम को आसान बना दिया। अविजात्रिक वहीं से शुरू होता है जहां अपुर संसार समाप्त हुआ था और हम जानते हैं कि ये फिल्में कितनी कालातीत हैं। इसलिए हमें बस विभूतिभूषण बंद्योपाध्याय के उपन्यास के प्रति ईमानदार होना था। इसे 21वीं सदी के साँचे में फ़िट करने का प्रयास कभी नहीं होने वाला था। पुरानी कहानियाँ और उनके भाव कभी समय के साथ नहीं अटकते। हम हमेशा पिछली पीढ़ियों को महसूस करते हैं, अर्जुन ने कहा, जो पहली बार फिल्म में अपने पिता सब्यसाची चक्रवर्ती के साथ स्क्रीन साझा करने के लिए उत्साहित हैं।

सपना चौधरी की नशीली आंखों के दीवाने हुए फैंस, वीडियो शेयर कर लिखा- आंख से नशीली मेरी...

'डेडली 3' में यशा शिवकुमार के साथ नजर आएगा स्टार

फिल्म निर्माता रमेश सिप्पी और डेविड लीन को समर्पित किया प्रियदर्शन ने अपना राष्ट्रीय पुरस्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -