निसान के पहले नए इलेक्ट्रिक वाहन 'Ariya' की लॉन्च में होगी देरी, जानिए क्यों?

निसान मोटर कंपनी की एरिया, एक नई इलेक्ट्रिक एसयूवी उपलब्धता में देरी होगी। कोरोनावायरस महामारी ने पहले ही दुनिया भर में कई प्रमुख गतिविधियों को निलंबित या स्थगित कर दिया है। इस बार भी कोरोनावायरस के कहर और चिप्स की वैश्विक कमी के कारण, कार निर्माता के एक वरिष्ठ कार्यकारी ने शुक्रवार को नए मॉडल की देरी की घोषणा की। 

विशाल कार निर्माता ने पिछले साल एक घोषणा की थी कि उसने 2021 के मध्य से जापान में Ariya की बिक्री शुरू करने की योजना बनाई है। लेकिन जापान में सीमित मॉडल के रोलआउट को "इस सर्दी" में धकेल दिया गया है। इस जानकारी की पुष्टि कार्यकारी उपाध्यक्ष असाको होशिनो ने खुद पत्रकारों से की। 

लीफ हैचबैक के बाद लगभग एक दशक में एरिया निसान का पहला ब्रांड-न्यू ईवी है, जिसने दुनिया के पहले मास-मार्केट इलेक्ट्रिक वाहन के रूप में अपनी पहचान बनाई। इलेक्ट्रिक एसयूवी को चीन में भी बेचा जाएगा लेकिन अभी तक किसी विशिष्ट समय का खुलासा नहीं किया गया है। इसके अतिरिक्त, 10 से अधिक वर्षों में, एरिया निसान का पहला नया इलेक्ट्रिक वाहन है, इसके चीनी व्यवसाय को छोड़कर। इसका पहला ऑल-इलेक्ट्रिक वाहन, लीफ हैचबैक, 2010 में पहले बड़े पैमाने पर उत्पादित ईवी के रूप में लॉन्च किया गया था।

आरबीआई ने स्पष्ट किया, क्रिप्टोकरेंसी पर उसके अपरिवर्तित हैं विचार

एसपी बालासुब्रह्मण्यम के जन्मदिन पर भावना ने दी संगीतमय श्रद्धांजलि

1 जुलाई से बदल जाएगा SBI का सर्विस चार्ज, 44 करोड़ ग्राहकों पर पड़ेगा असर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -