क्या आप भी कर रहे है क्रिसमस पर परिवार के साथ छुटियों का प्लान तो इन स्थानों पर जरूर जाएं
क्या आप भी कर रहे है क्रिसमस पर परिवार के साथ छुटियों का प्लान तो इन स्थानों पर जरूर जाएं
Share:

हर साल क्रिसमस के त्यौहार को लेकर लोगों में एक अलग ही रोमांच देखने को मिलता है, हर कोई इस पर्व को मानाने के लिए अच्छी से अच्छी जगह जाने के बारें में सोचता है, क्रिसमस एक ऐसा पर्व है, जिसको हर एक कंट्री में बड़ी ही धूमधाम से सेलिब्रेट किया जाता है. ये पर्व प्रभु  यीशु के जन्मदिवस के रूप में मनाया जाता है. इस पर्व को हर साल 25 दिसंबर को सेलिब्रेट किया जाता है. लेकिन अब बात करते है, कि इस बार क्रिसमस में कहा जाना चाहिए, तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसी खास जगह लेकर आए है, जिनके बारें में जानकर आपको भी बेहद ही ख़ुशी होगी. 

बेथलहम, वेस्ट बैंक: अपने जीवन के व्यस्त कार्यक्रम के साथ, आप क्रिसमस का वास्तविक अर्थ भूल गए हैं। क्रिसमस परिवार के साथ छुट्टी बिताने का पर्व भी है, इसलिए बेथलहम जाएँ क्योंकि इस त्योहार का उत्सव यीशु के जन्मस्थान से अधिक आकर्षक नहीं हो सकता है। क्रिसमस की छुट्टियां बिताने के लिए यह सबसे अच्छी जगहों में से एक है। मंगर स्क्वायर और ओल्ड सिटी में क्रिसमस के उत्सव का विचार मात्र आगंतुकों को एक स्वर्गीय गतिशीलता से भर सकता है। क्रिसमस का त्यौहार तब और अधिक अविश्वसनीय हो जाता है जब आप इसे सेंट कैथरीन चर्च के बेथलहम के मध्यरात्रि में मनाते हैं।

लैपलैंड, फिनलैंड: यदि आप इस प्यारे अवसर पर सांता को हर जगह देखना पसंद करते हैं, तो फ़िनलैंड का आर्कटिक सर्कल जाने के लिए एक जगह है। लाल और सफेद पोशाक में खुशमिजाज आदमी इस शहर का सबसे प्रशंसित निवासी है। आप बारहसिंगे वाले जंगलों में उसका अनुसरण कर सकते हैं और उसके बौने को खिलौने तैयार करते हुए देख सकते हैं। शहर एक शानदार दुनिया बनाता है और यदि आप एक सफेद क्रिसमस मनाना पसंद करते हैं, तो यह जाने के लिए एकदम सही जगह है। सबसे शीर्ष क्रिसमस स्थलों में से एक होने के नाते, लैपलैंड में एक अद्भुत 'सांता पार्क' है जो आपके लिए  मजेदार जगह हो सकती है।

न्यू यॉर्क सिटी, यूएसए: एम्पायर स्टेट में क्रिसमस वास्तव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है क्योंकि कई फिल्में पहले ही इसका खुलासा कर चुकी हैं। क्रिसमस की रोशनी,बर्फ की हल्की धूल के साथ, ये शहर दुनिया के सबसे अच्छे क्रिसमस में से एक को मनाने के लिए जाना जाता है। रॉकफेलर सेंटर में दुनिया के सबसे ऊंचे क्रिसमस ट्री और उसके नीचे आइस स्केट से पर्यटक हैरान हों जाते हैं। 

सिंगापुर सरकार भारत सरकार के साथ VTL समझौता करेगी

अब धरती पर मिलेगा स्वर्ग जैसा आनंद तो जरूर करें इस जगह का दौरा

क्या आपको भी है वन्यजीव देखने का शौक तो जरूर करें इस पार्क की यात्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -