अब धरती पर मिलेगा स्वर्ग जैसा आनंद तो जरूर करें इस जगह का दौरा
अब धरती पर मिलेगा स्वर्ग जैसा आनंद तो जरूर करें इस जगह का दौरा
Share:

आज के समय में कई लोग ऐसे है जिन्हे घूमना तो पसंद है लेकिन उन्हें गहने के साथ साथ कुछ अलग देखना भी बहुत पसंद है, और यदि आप धरती पर स्वर्ग का द्वार देखना चाहते है तो एक बार चीन आवश्यक जाएं। चीन में त्यानमेन माउंटेन (tiananmen mountain) पर 4,196 फीट की ऊंचाई पर प्राकृतिक "हेवन्स गेट" है। इसे "स्वर्ग का द्वार" बोला जाता है। यह द्वार पर्यटकों के मध्य  बहुत लोकप्रिय है। ऊपर तक जाने के लिए 999 सीढ़ियां और केबल कार का  इस्तेमाल किया जाता है। लोग सीढ़ियों से जाना पसंद करते हैं। 

वो सीढियां उपयोग कर सकते हैं और नहीं तो केबल कर तो हे ही. यह जगह लोगो को बहुत  आकर्षित करने वाली जगह है एक बार जो यहाँ आता है वो निश्चित ही यहाँ दोबारा जरूर आएगा हुनान प्रांत के नेशनल पार्क में स्थित इस जगह तक पहुंचने के लिए घुमावदार रास्तों से गुजरना होता है। 

हम बता दें कि इस जगह को जिंदगी में एक बार जरूर देखने वाली जगहों में भी गिना जाता है। ट्रिप एडवाइजर पर इस जगह को पांच में से 4.5 स्टार दिए गए हैं। जबकि चीन के झंगजियाजी शहर में इसे दूसरा सबसे प्रमुख टूरिस्ट प्लेस बताया गया है। हर साल यहाँ पर्यटकों की भीड़ लगी रहती है।

ये है अब तक का सबसे खतरनाक किला, जहां छोटी सी चूक ले सकती है आपकी जान

सिंगापुर पर्यटक क्वारंटाइन हुए बिना यात्रा कर सकते है

अमेरिकी डेमोक्रेट ने यात्रियों के लिए जनादेश पारित किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -