क्या आप भी हैं ऑफ रोडिंग के शौक़ीन तो बेस्ट होगी ये कार
क्या आप भी हैं ऑफ रोडिंग के शौक़ीन तो बेस्ट होगी ये कार
Share:

बहुत से लोग अपनी आवश्यकता के साथ साथ अपने शौक के लिए भी कार भी खरीदना चाह रहे है। जिसमे से कुछ लोग बहुत पॉवर वाली तो कुछ लग्जरी कारों का शौक भी रख रहे है। इन्हीं में से एक शौक है ऑफरोडिंग का, जिन्हें 4×4 ड्राइवट्रेन वाली कारें पसंद होती हैं। यदि आप भी ऐसा शौक रखते हैं तो आज हम जानकारी देने जा रहे है कुछ ऐसी ही बेहतर परफॉर्मेंस देने वाली ऑफ रोडिंग के लिए बनाई गई कारों के बारे में जिनके मूल्य भी किफायती हैं। तो चलिए देखते हैं कौन सी हैं ऐसी ऑफ रोडिंग कारें।

Mahindra Thar: महिंद्रा थार में 6-स्पीड एमटी और 6-स्पीड एटी (टॉर्क कन्वर्टर) का दो इंजन विकल्प भी प्रदान किया जा रहा है। इसमें पावर के लिए पहला 2.2-लीटर का M stallion पेट्रोल इंजन है, जो 150bhp की अधिकतम पॉवर 300Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न भी कर पाएगा। दूसरा इंजन 2.2 लीटर का mHawk डीजल इंजन है, जो 130bhp की मैक्सिमम पावर और 300 Nm का पीक टार्क पैदा करने का काम करता है। ये दोनों ही इंजन 4X4 ड्राइवट्रेन के साथ पेश की गई है। इसकी SUV की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 13.53 लाख रुपये है।

Mahindra Scorpio-N : महिंद्रा ने बीते दिनों ही अपनी बेहद लोकप्रिय एसयूवी स्कॉर्पियो का नया वर्जन Scorpio N को पेश कर दिया है। इस एसयूवी के 4× 4 व्हील ड्राइव वेरिएंट का  शुरुआती मूल्य 15.45 लाख रुपये है। इस वेरिएंट(Z4) में एक पेट्रोल इंजन भी प्रदान किया जा रहा है। जबकि सबसे ऊपरी वेरिएंट (Z8L) डीजल, की कीमत 21.45 लाख रुपये तय किया गया है।

कम मूल्य में दी जा रही ज्यादा माइलेज वाली कार

माइलेज और एडवेंचर में जबरदस्त है ये बाइक्स

रास्ते चट्टानी हों या कीचड़ से भरे इन बाइक्स के रहते कम नहीं होगा आपका एडवेंचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -