'अंडा पहले आया या मुर्गी' वाले सवाल को छोड़ अब इस सवाल में उलझे लोग

'अंडा पहले आया या मुर्गी' वाले सवाल को छोड़ अब इस सवाल में उलझे लोग

दुनिया में हर बार लोग एक ही सवाल पर आने के बाद अटक जाते है और वह यह है कि दुनिया में पहले मुर्गी आई या अंडा. अब इन दिनों लोग इस सवाल को भूलकर एक और बड़े सवाल में अटक गए है और वो सवाल यह है कि दुनिया में शकरकंद पहले आया या मनुष्य? जी हाँ इन दिनों सभी इसी सवाल में उलझे हुए है. लोगो के वाद-विवाद का कारण भी यह सवाल बन चुका है.

खबर ये है कि University of Oxford के नए शोध के मुताबिक, शकरकंद का उत्पादन मानवजाति के भी पहले हुआ था, इस यूनिवर्सिटी का कहना है कि शकरकंद दक्षिण अमेरिका में लगभग 8,00,000 साल पहले उत्पादित किया गया था और इसके बीज सबसे पहले प्रशांत महासागर में पाए गए थे जो वहां हवा के जरिए गए थे. वही एक और यूनिवर्सिटी के अनुसार यहाँ कहा गया कि शकरकंद मनुष्यों से पहले आए और उनसे पहले ही इनका उत्पादन हुआ. अब सवाल यह है कि अगर शकरकंद मनुष्यों से पहले आए तो उन्हें लाया कौन..?

एक एक्सपर्ट का इस मामले में यह कहना है कि 1000-1100 AD के आस-पास Polynesian Navigation शकरकंद लेने के लिए South America आते थे और उसके पहले से शकरकंद यहाँ मिलते है. सबसे पहले शकरकंद प्रशांत महासागर में पाए गए थे और उसके बाद यूरोप में. अभी तक इस बात की कोई पुष्टि नहीं हो पाई है कि शकरकंद पहले आए या मनुष्य.

जाने महिलाओं के होंठों से उनकी कामुकता के बारे में

जाने सपनों की रहस्यमायी दुनिया की रोचक बातें

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App