अरब संसद ने विस्फोटक से लदे ड्रोन का इस्तेमाल कर यमनी हौथी मिलिशिया हमलों की निंदा की
अरब संसद ने विस्फोटक से लदे ड्रोन का इस्तेमाल कर यमनी हौथी मिलिशिया हमलों की निंदा की
Share:

अरब संसद के विधायी निकाय, अरब संसद ने दक्षिण-पश्चिमी सऊदी अरब में लक्ष्यों पर विस्फोटक से लदी ड्रोन और बैलिस्टिक मिसाइलों का उपयोग करके यमनी हौथी मिलिशिया हमलों की निंदा की है। अरब संसद ने सोमवार को अपने बयानों में कहा, "सऊदी अरब में नागरिकों की निरंतर वृद्धि और लक्ष्यीकरण, अंतर्राष्ट्रीय कानून की हौथिस की चुनौती को दर्शाता है और यमन में संकट को समाप्त करने के सभी राजनीतिक प्रयासों के लिए अस्वीकृति है," यह भी दोहराया गया है अंतरराष्ट्रीय समुदाय की अनिच्छा के लिए हौथी मिलिशिया की आक्रामकता सभी उल्लंघन प्रथाओं को रोकने के लिए कड़ा रुख अपनाती है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सऊदी अरब ने अपनी भूमि की सुरक्षा और सुरक्षा के लिए किए गए उपायों में अपना समर्थन दोहराया, "सऊदी की सुरक्षा अरब राष्ट्रीय सुरक्षा में एक बुनियादी स्तंभ है"। सऊदी के स्वामित्व वाले अल अरेबिया टीवी ने रविवार रात को बताया कि रियाद की अगुवाई वाले गठबंधन ने हस्तक्षेप किया था और छह बम से लदे ड्रोन को नष्ट कर दिया था और यमन से हौथी मिलिशिया द्वारा दागी गई एक बैलिस्टिक मिसाइल को सऊदी अरब के दक्षिणी शहरों की ओर फेंक दिया था। 

तेल के धनी मारिब प्रांत में सऊदी के नेतृत्व वाले गठबंधन हवाई हमलों से समर्थित यमनी सरकार की सेनाओं के साथ लड़ाई में हौथी मिलिशिया के दर्जनों लड़ाकों के हारने के एक दिन बाद यह हमला हुआ।

बिहार: शराब पीकर हंगामा कर रहे तीन लोग गिरफ्तार, हाजीपुर में पैंट्री कार से मिली बोतलें

बिहार: सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल होना विधायकों को पड़ा भारी, दर्ज हुई FIR

आंध्रप्रदेश पंचायत मंत्री रेड्डी ने किया तिरुपति में चुनाव जीतने का दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -