2015 में अबू कासिम समेत 100 से अधिक आतंकियों को सेना ने मार गिराया
2015 में अबू कासिम समेत 100 से अधिक आतंकियों को सेना ने मार गिराया
Share:

जम्मू : 2015 के अंत में सेना ने भी खुशी से एक नया आंकड़ा सार्वजनिक किया है। जिसमें उन्होने बताया है कि इस साल करीब 100 से अधिक आतंकियों को मारा गया। जिसमें लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी अबू कासिम भी था। कासिम दो साल पहले श्रीनगर में सेना की गाड़ी पर हमले का दोषी था। उसे सेना ने 2015 में जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़ में मार गिराया था। मंगलवार को सेना ने ये जानकारियाँ साझा की।

उतरी कमान के प्रवक्ता एस डी गोस्वामी ने बताया कि 2015 में विभिन्न सफल अभियानों में 100 से अधिक आतंकवादियों को मार गिराया है। जिनमें लश्कर-ए-तैयबा के अबू कासिम जैसे कुछ शीर्ष आतंकी कमांडर शामिल हैं, जो 2013 में सेना के काफिले पर हैदरपोरा हमले के लिए जिम्मेदार था।

उन्होने यह भी कहा कि सेना ने अपना वर्चस्व बनाए रखा और आतंकियों को कोई मौका ही नही दिया। इसके अलावा इस साल 350 से अधिक हथियार, 40 आईईडी और विस्फोटकों का जखीरा भी बरामद किया गया है। साथ ही वॉकी-टॉकी और कई उपकरण भी बरामद हुए है।

कर्नल ने यह भी कहा कि यह पाकिस्तान के नापाक मंसूबे और जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को उकसाने को दर्शाता है। उन्होने कहा कि राज्य में सुरक्षा व्यवस्था में कुल मिलाकर सुधार हुआ है। गोस्वामी ने कहा कि आतंकी घटनाओं में कमी आ रही है और सरकार के विकास कार्य गति पकड़ रहे है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -