नेलपॉलिश लगाने से बढ़ेगी आपके नाखूनों की सुंदरता
नेलपॉलिश लगाने से बढ़ेगी आपके नाखूनों की सुंदरता
Share:

हाथों की सुंदरता के लिए आप अपने नाखूनों में अलग-अलग कलर की नेलपॉलिश लगाती है, जो आपके हाथों की खूबसूरती को निखारने का काम करती है। लेकिन क्या आप जानते है की लगातार नेलपॉलिश का इस्तेमाल, आपके नाख़ून को नुकसान पंहुचा सकता है, इसलिए आज हम आपको बताएँगे की लगातार नेलपॉलिश लगाने से नाखूनों को क्या-क्या नुकसान होते है।

रोजाना नेल पॉलिश लगाए रहने से आपके नाखूनों को ब्रेक नहीं मिलता जिससे उनकी परत पतली होकर टूटने लगती हैं। साथ ही नेलपेंट के लगे रहने से नाखुनों को हवा-पानी नहीं मिल पाता है जिससे नाखूनों को नुकसान होता है। कुछ महिलाये नाख़ून से नेलपॉलिश छुड़ाने के लिए रिमूवर का इस्तेमाल नहीं करती है बल्कि ऐसे ही उखड़ रही नेल पॉलिश को नाखून से खुरचती हैं जिससे नाख़ून की ऊपरी सुरक्षा परत निकल जाती है और नाख़ून कमजोर होने लगते है।

साथ ही बेस कोट के बिना लगी नेल पॉलिश से भी नाखून पीले पड़ जाते हैं, इसलिए आप पीले धब्बों से बचने के लिए हमेशा बेस कोट लगाएं। सस्ती नेलपॉलिश का कम इस्तेमाल करें इसमें ऐसे केमिकल होते है जो नाखूनों को रूखा बना देते है। इसलिए आप ऐसी नेलपॉलिश का इस्तेमाल करें जो आपके बजट में भी हो और अच्छी भी, ताकि आपके नाख़ून स्वस्थ रहे।

दो समूहों के बीच एक लड़ाई के बाद शॉपिंग मॉल में हुई गोलीबारी

न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर में अचानक चली गोली, चार वर्षीय बच्चे समेत दो महिलाएं घायल

यूरोपीय संसद फ्रांस में यूरोप के भविष्य पर शुरू हुआ सम्मलेन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -