सीजीपीएससी राज्य वन सेवा परीक्षा के लिए आवेदन आमंत्रित
सीजीपीएससी राज्य वन सेवा परीक्षा के लिए आवेदन आमंत्रित
Share:

छत्तीसगढ़ राज्य लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी)  ने सहायक वन संरक्षक एवं वन रेंजर के 62 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए राज्य वन सेवा परीक्षा 2016 के अंतर्गत ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया है. उम्मीदवार 12 मई 2016 तक इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है.


आयोग ने राज्य के वन विभाग में सहायक वन संरक्षक एवं वन रेंजर के पदों पर भर्ती के लिए रिक्तियों की घोषणा की है. जहां तक शैक्षिक योग्यता का सवाल है, वैसे सभी उम्मीदवार इसके लिए आवेदन कर सकते है जिन्होंने कृषि, वनस्पति विज्ञान, पर्यावरण विज्ञान, वानिकी, भू-विज्ञान, बागवानी, गणित, सांख्यिकी, भौतिकी, जूलॉजी, और जीवन विज्ञान में स्नातक की एक न्यूनतम शैक्षिक योग्यता प्राप्त किया है. इसके अलावा वैसे उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते है जिन्होंने  हायर सेकंडरी में एक विषय के रूप में जीव विज्ञान, भौतिकी या रसायन विज्ञान के साथ पूरा किया है.


आयोग के मानदंड के मुताबिल आयु सीमा 21-30 साल है, (आयु में छूट मानदंडों से संबंधित विवरण नीचे दिए गए लिंक से पाया जा सकता है.

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा. लिखित परीक्षा रायपुर, दुर्ग-भिलाई, जगदलपुर, अंबिकापुर और बिलासपुर में विभिन्न केन्द्रों पर आयोजित किया जाएगा. इच्छुक उम्मीदवार 400 रुपये (आरक्षित श्रेणी के लिए 300 रुपये) के आवेदन शुल्क के साथ अपने आवेदन पत्र ऑनलाइन जमा कर सकते हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -