एप्पल ने लॉन्चिंग में की देरी तो iPhone की बिक्री में आई गिरावट
एप्पल ने लॉन्चिंग में की देरी तो iPhone की बिक्री में आई गिरावट
Share:

नए 5G फोन के देर से लॉन्च होने के कारण Apple Inc के ग्राहकों ने नए डिवाइस खरीदना बंद कर दिया, जिसके चलते कंपनी ने गुरुवार को दो साल में iPhone की बिक्री में सबसे ज्यादा गिरावट दर्ज की। Apple अपने स्टॉक मार्केट वैल्यू से 100 बिलियन डॉलर का पोंछा लगाने के बाद, एक घंटे के व्यापार में 5% से अधिक नीचे आ गया है।

 2013 के बाद से, Apple ने प्रत्येक सितंबर को घड़ी की कल की तरह नए iPhones वितरित किए हैं। लेकिन कोविद संकट देरी ने घोषणा को एक महीने पीछे धकेल दिया, कुछ उपकरणों के साथ अभी भी जहाज करना बाकी है। यहां तक कि मैक और एयरपॉड्स की बढ़ती बिक्री ने कुल राजस्व और लाभ को बढ़ावा दिया, जो विश्लेषकों ने उम्मीद की थी, iPhone बिक्री 20.7 प्रतिशत गिरकर 26.4 बिलियन अमरीकी डॉलर हो गई।

निवेशकों ने क्यूपर्टिनो, कैलिफ़ोर्निया कंपनी के सबसे अधिक बिकने वाले उत्पाद से कम बिक्री की आशंका जताई, लेकिन होल्ड-बैक उम्मीद से कहीं ज्यादा खराब था, खासकर चीन में, जहां अमेरिका या यूरोप की तुलना में 5G तक अधिक उपभोक्ता हैं। ऐप्पल ने इस साल ज्यादातर बिक्री की उम्मीदों को धराशायी किया है और नए उत्पादों और सेवाओं की एक श्रृंखला जारी की है जो अपने ग्राहकों को महामारी के दौरान बड़े पैमाने पर होमबाउंड के रूप में गले लगाते हैं। Apple ने कहा कि राजकोषीय Q4 के लिए राजस्व और मुनाफा 26 सितंबर को समाप्त हो गया था। Ref63itiv के IBES आंकड़ों के अनुसार, USD63.7 बिलियन के विश्लेषक अनुमानों और प्रति शेयर 70 सेंट्स की तुलना में प्रति शेयर USD64.7 बिलियन और 73 सेंट था। लेकिन फ्लैगशिप iPhone 12 की घोषणा में 13 अक्टूबर तक देरी हो गई थी, सामान्य से कई सप्ताह बाद, जिसका अर्थ है कि कोई भी शुरुआती सप्ताहांत की iPhone बिक्री चौथी तिमाही के परिणामों में शामिल नहीं है।

बायोमेडिकल कचरे के प्रबंधन के लिए दीर्घकालिक समाधान की है जरुरत: डॉ. हर्षवर्धन

इंस्टाग्राम में आया नया अपडेट, अब 4 घंटे तक कर सकेंगे लाइव स्ट्रीमिंग

इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए बड़ी खबर, दिवाली से पहले कंपनी ने दिया ख़ास तोहफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -