Apple WWDC 2020 आज से होगा शुरू
Apple WWDC 2020 आज से होगा शुरू
Share:

एपल (Apple) की सालाना होने वाली डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस WWDC 2020 की शुरुआत आज से होने वाली है। वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस 2020 कार्यक्रम भारतीय समयानुसार आज रात 10 बजे से शुरू होगा। इस कार्यक्रम को आधिकारिक साइट, मोबाइल एप और यूट्यूब चैनल पर लाइव देखा जा सकेगा। आपको बता दें कि इस कार्यक्रम की लाइव स्ट्रीमिंग एपल पार्क से की जाएगी।

इन प्रोडक्ट को किया जा सकता है लॉन्च 
सामने आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, एपल अपनी डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में आईपैड ओएस 14, मैकओएस 10.13, एपल एयरपॉड्स प्रो लाइट, आई मैक 2020 और एपल एयरपॉड्स स्टोडियो को लॉन्च कर सकती है। इसके अलावा आईफोन यूजर्स के लिए IOS 14 ऑपरेटिंग सिस्टम भी जारी किया जा सकता है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक डिवाइस और सॉफ्टवेयर की लॉन्चिंग को लेकर किसी तरह की जानकारी साझा नहीं की है।

डेवपलर्स को मिला कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने का मौका
इस बार एपल की डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में दुनियाभर के डेवलपर्स फ्री में हिस्सा ले रहे हैं। वहीं, कंपनी ने कहा है कि कॉन्फ्रेंस में शामिल होने वाले सभी डेवलपर्स, एपल डेवलपर्स एप को डाउनलोड कर सकते हैं। इस एप के जरिए उन्हें कई तरह ही जरूरी जानकारी दी जाएगी। एप के जरिए ही उन्हें की-नोट भी मिलेगा।

आईफोन 12 सीरीज हो सकती है लॉन्च
हाल ही में कई लीक रिपोर्ट्स सामने आई थी, जिनमें कहा गया था कि डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में आईफोन 12 सीरीज को पेश किया जा सकता है। साथ ही इन रिपोर्ट्स से अगामी सीरीज की कुछ स्पेसिफिकेशन की जानकारी भी मिली थी। रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी ने इस सीरीज के डिवाइस में 6.7 इंच या 6.1 इंच का एचडी डिस्प्ले देगी। साथ ही इस फोन को ए14 बायोनिक प्रोसेसर मिल सकता है, जो ए13 चिपसेट की तुलना में बहुत तेज काम करेगा। सूत्रों की मानें तो लोगों को इस फोन में नया ऑपरेटिंग सिस्टम मिलेगा। वहीं, दूसरी तरफ लीक तीस्वीरों में देखें तो इस फोन के बैक पैनल में चार कैमरे दिए गए हैं। फिलहाल, इस डिवाइस के सेंसर्स की ज्यादा जानकारी नहीं मिली है।

आईफोन 11 की जानकारी
आईफोन 11 की शुरुआती कीमत 64,900 रुपये है। फीचर्स की बात करें तो इस फोन में 6.1 इंच की लिक्विड रेटिना डिस्प्ले मिलेगी। इसके अलावा फोन में एपल का A13 बायोनिक प्रोसेसर मिलेगा जिसे लेकर कंपनी ने दुनिया के सबसे तेज सीपीयू और जीपीयू का दावा किया है। इस फोन में आईओएस 13 मिलेगा। इसके अलावा इसमें डार्क मोड भी मिलेगा।

गूगल प्ले स्टोर में आने वाला नया फीचर

इंटरनेट इस्तेमाल करते समय इन बातो का रखे ध्यान

World Music Day पर इन ऐप्स और डिवाइसेज से करिये सेलिब्रेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -