Apple WWDC 2019 : iPadOS के लिए ये हुए अहम निर्णय
Apple WWDC 2019 : iPadOS के लिए ये हुए अहम निर्णय
Share:

आज से अमेरिका की कंपनी Apple की Annual Developer Conference (WWDC 2019)  शुरू हो चुका है. यह इवेंट 7 जून तक कैलिफोर्निया में चलेगी. हर वर्ष की तरह इस बार भी कंपनी iOS, macOS, watchOS और tvOS को लेकर बड़ी घोषणाएं करने की तैयारी में है. इस इवेंट के पहले दिन कंपनी ने नया iPadOS, iOS 13, स्टैंडअलोन वॉच ऐप्स जैसे कई घोषणाएं की. इन बड़ी घोषणाओं की जानकारी इस पोस्ट में हम आपको WWDC 2019 में हुई दे रहे हैं.

Apple में जॉब पाने के लालच में किशोर ने किया कुछ ऐसा काम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Mac Pro और Apple Pro Display XDR: कंपनी ने अपने 2017 Mac Pro को रिडिजाइन किया है. इसके बेस मॉडल की कीमत 5999 डॉलर है जो 8-कोर Xeon सीपीयू, 32 जीबी रैम, 256 जीबी स्टोरेज और AMD Radeon Pro 580X GPU के साथ आता है. वहीं, इसके हाई-एंड कंफीग्रेशन की कीमत की घोषणा फिलहाल नहीं की गई है. साथ ही 32 इंच का HDR डिस्प्ले भी पेश किया गया है. इसका पैनल 6016x3384 रेजोल्यूशन के साथ आता है. यह बेहतर व्यूइग एंगल, इच्ड ग्लास और बड़ी ब्लू LEDs के साथ पेश किया गया है. यह 1600 निट्स पीक को सपोर्ट करता है. यूजर्स को Apple का नया Mac Pro इस मॉनिटर के साथ खरीदने पर 12000 डॉलर यानी करीब 8,28,720 रुपये देने होंगे.

भारत में 'इंस्टाग्राम' लाई नई Stories डिजाइन, जानिए अन्य सुविधा

इसके अलावा MacOS के नए वर्जन 10.15 या Catalina में iTunes रिप्लेसमेंट डब म्यूजिक, पॉडकास्ट ऐप जिसमें आसानी से चीजों को ढूंढा जा सकता है. और Apple TV के साथ डॉल्बी एटमॉस-डॉल्बी विजन सपोर्ट मौजूद है. इसमें एक नई ऐप Sidecar भी मौजूद है जो iPad को सेकेंड डिस्प्ले के तौर पर इस्तेमाल करने की अनुमति देती है. साथ ही वॉयस कंट्रोल की सुविधा भी उपलब्ध है. इसके अलावा MacOS को लॉक करने के लिए एक्टीवेशन लॉक और फाइंड माइ कम्स जैसी फीचर्स भी मौजूद हैं. नया फ्रेमवर्क प्रोग्रामिंग को आसान बनाने के लिए स्विफ्ट प्रोग्रामिंग लैंग्वेज के लिए बनाया गया है.

दुनिया के सामने Redmi K20 को इस नाम से किया जा सकता है लॉन्च

Microsoft विंडोज को तुरंत करें अपडेट नहीं तो, उठानी पड़ सकती है ये असुविधा

Xiaomi Redmi 6 Pro के अलावा Redmi Note 5 Pro को मिला ये ख़ास अपडेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -