इस घड़ी के फायदों से चौक जाएंगे आप, स्किन कैंसर तक से करेंगी आपकी रक्षा
इस घड़ी के फायदों से चौक जाएंगे आप, स्किन कैंसर तक से करेंगी आपकी रक्षा
Share:

दोस्तों आज हम आपको प्रसिद्द टेक कंपनी एप्पल से जुड़ी एक बड़ी खबर देने जा रहे हैं. आपको बता दें कि एप्पल ने हाल ही में एक ऐसी घड़ी पेश की है जिसके फायदें जानकार ही आप होश खो बैठेंगे. यह घड़ी स्किन कैंसर तक से भी आपको बचाएगी. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने हाल ही में इस तरह की घड़ी पेश की है. 

नई एप्पल वाच आपको तेज धूप, समय से पहले झुर्रियां पड़ने और यहां तक कि स्किन कैंसर से भी मानव की रक्षा करेंगी. यूएस पेशेंट एंड ट्रेडमार्क ऑफिस ने इसे पराबैगनी (यूवी) किरणों पर निगरानी का पेटेंट दे दिया है. एप्पल का पेटेंट एक सिस्टम के बारे में बताता है, जहां यूवी लाइट सेंसर तेज धूप को पहचानता है और समय के साथ उसके प्रभाव का पता लगाया जाता है. 

एक रिपोर्ट के मुताबिक, सिस्टम यूज़र को उनके शरीर पर पड़ने वाले दुष्प्रभाव के बारे में चेतावनी दे सकता है, जिसमें अत्यधिक मात्रा की स्थिति में सलाह और रोकथाम के उपाय भी बताए जा सकते हैं. कहा जा रहा है कि इस घड़ी में यूवी का पता लगाने वाला फीचर आ जाएगा तो यह यूज़र को यह भी बताएगा कि वे धूप में कब निकले थे और यूवी के संपर्क में किस तरह से रहे थे. नई एप्पल वाच में हृदय की कम गति की नोटिफिकेशन और तेज गति की नोटिफिकेशन वाले दो नए फीचरों के साथ इलेक्ट्रिकल हर्ट सेंसर भी यूजर्स को आकर्षित करने के लिए तैयार है. 

अगले हफ़्ते बाजार में आएंगे ये दो जबरदस्त स्मार्टफोन

करोड़ों हिन्दुओं के लिए बड़ी खबर, आपका स्मार्टफोन बनाएगा अयोध्या में श्रीराम मंदिर

Samsung के बाद LG ने भरी हुंकार, मुड़ने वाला स्मार्टफोन लाने के लिए तैयार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -