चेहरे की खूबसूरती को बढ़ता है सेब, ऐसे करें इस्तेमाल
चेहरे की खूबसूरती को बढ़ता है सेब, ऐसे करें इस्तेमाल
Share:

सेब हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. हर रोज़ एक सेब खाने से आपकी सेहत अच्छी रहती है. इसमें विटामिन ए, विटामिन सी और कॉपर मिले होते है. जिसकी वजह से हमारी स्किन और भी खूबसूरत और स्वस्थ रहती है तो आप सेब की मदद से अपने घर पर ही सेब का फेसपैक बनाकर आपकी त्वचा को निखार सकती है. अगर आप चेहरे को भी निखारना चाहते हैं तो सेब का इस्तेमाल कर सकते हैं जिससे आपका चेहरा चमक उठेगा. सेब का उपयोग किस तरह करना है उसके बारे में हम आपको टिप्स देने वाले हैं. आइये जानते हैं.

* अगर आपकी स्किन रूखी हुई और टायर्ड रहती है तो सेब को कीस कर उसमे ग्लिसरीन की कुछ बुँदे मिला ले और इसको अच्छी तरह मिला कर पेस्ट बना ले. तैयार किये हुए पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर 20 मिनिट के लिए छोड़ दे. इसके बाद चेहरे को हलके गर्म पानी से धो ले.

* अगर आपकी स्किन बहुत ऑयली है तो आप एक सेब को किस लीजिये और इस किसे हुए सेब में एक चम्मच दही और एक चम्मच नीबू का रस मिलाकर इसका पेस्ट तैयार कर लीजिये. पेस्ट को अपने चहरे पर लगाकर 15 मिनिट के लिए छोड़ दे और बाद में ठन्डे पानी से अच्छी तरह धो ले.

* अगर आपको चेहरे पर और भी ज्यादा निखार लाना है तो आप 2 सेब को कीस ले उसमे एक चम्मच ताजे अनार का जूस मिलाये और दही भी मिला ले इन सब का अच्छे से मिश्रण कर के अपने चेहरे पर लगाकर 20 मिनिट के लिए छोड़ दे. चेहरे को गर्म पानी से धो ले.

गीले बालों के साथ कभी ना करें ये काम, होगा नुकसान

कॉलेज में अट्रैक्टिव लुक पाना चाहते हैं लड़के ऐसे बनाएं खुद को कूल

क्या आप करते हैं बालों में सही तरीके से कंघी..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -