बालो को झड़ने से रोकता है  सेब का सिरका
बालो को झड़ने से रोकता है सेब का सिरका
Share:

आज के समय में बढ़ते प्रदुषण और गलत खानपान के कारण अधिकतर लोगो के  बाल झड़ने लगे है. बालो को झड़ने से बचाने के लिए लड़कियां कई तरह के हेयर प्रॉडक्ट्स इस्तेमाल करती है पर इन प्रोडक्ट्स  में भरपूर मात्रा में केमिकल्स मौजूद होते है जिससे बाल और भी ज्यादा खराब होने लगते है. इसलिए अगर आप अपने बालो को झड़ने से बचाना चाहती है तो आपके बालो में  एप्पल स्लाइडर सिरके का इस्तेमाल करें. सिरके के इस्तेमाल से बालो के झड़ने की समस्या तो दूर होती ही है  साथ ही और भी कई प्रॉब्लम दूर हो जाती है, आइये जानते है एप्पल स्लाइडर सिरके के इस्तेमाल से आप बालों की किन समस्याओं से छुटकारा पा सकते है.

 
1- अपने बालो को झड़ने से बचाने के लिए सप्ताह में तीन बार सिरके का इस्तेमाल करे. ऐसा करने से बालों के झड़ने की समस्या दूर हो जाएगी. सिरके को बालो की जड़ो में लगाने से बालों का PH स्तर बराबर रहता है, इसके इस्तेमाल आपके बाल झड़ना बंद हो जाते है.

2- नियमित रूप से बालों में सिरके का इस्तेमाल करने से बालों का झड़ना, रूखापन, डैंड्रफ और स्कैलप इंफेक्शन की समस्या दूर हो जाती है.


3-  बालो में केमिकल युक्त हैयर प्रॉडक्ट इस्तेमाल करने से बाल रूखें और फ्रिजी हो जाते है. अगर आपके बाल भी रूखे और फ्रिज़ी हो गए है तो रात में सोते वक़्त एप्पल सिरका लगा कर सुबह सिर धो लें. इससे बालों का रूखापन गायब हो जाएगा.

 

घरेलु तरीको से दूर करे स्किन की सभी समस्याएँ

जानिए क्या होते है स्किन के पोर्स बंद होने के कारण

पान के पत्तो से निखारे अपनी रंगत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -