अब इस फीचर्स से वंचित रहेंगे आई फ़ोन यूजर्स

दिल्ली: अमेरिका की जानी मानी कंपनी और दुनिया भर में अपने मोबाइल की दीवानगी का लोहा मनवाने वाली कंपनी एप्पल अपने फ़ोन में से जल्द ही इस खास फीचर को हटाने वाली है.एप्पल अपने नए आई फ़ोन मोबाइल में अपना प्रसिद्ध '3डी टच' फीचर शामिल नहीं करेगी. 

जानकारी के अनुसार प्रीमियम स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी एप्पल एक एलसीडी-डिस्प्ले वाले आईफोन पर काम कर रही है और इसमें लगने वाली लागत को कम करने के लिए कंपनी इस फीचर को हटा रही है. खबरों के मुताबिक एप्पल के नए 6.1 इंच के फोन में अपडेटेड डिस्प्ले होगा.  एक रिपोर्ट के अनुसार जानकारी मिली है कि दो महंगे मॉडल्स पहला फ्लैगशिप आईफोन एक्स की दूसरी पीढ़ी और पहले से बड़े आईफोन एक्स प्लस में इस साल 3डी टच फीचर शामिल होगा.

ख़बरों की माने तो कयास लगाए जा रहे है कि नई स्क्रीन से फोन की  लागत में 23 डॉलर से लेकर 26 डॉलर तक की बढ़ोतरी होना संभव है. साथ ही  एपल का नया डिस्प्ले मॉड्यूल काफी महंगा है, इसलिए एप्पल फोन की लागत को संतुलित बनाय रखने के लिए 3डी टच फीचर हटा सकती है. गौरतलब है कि बाजार में एप्पल के आईफोन की मांग घट रही है. इसलिए कंपनी के ऊपर  कुछ नया करने का दबाव है.

शाओमी ने बढ़ाई अपने इन प्रोडक्ट्स की कीमत

नेटगियर ने भारत में लांच किया स्मार्ट राउटर

जबरा ने लांच किए वायरलेस इयरबड्स

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -