अपने व्यापार को लेकर Intel कर सकता नई घोषणा है, सरप्राइज सेटलमेंट है वजह
अपने व्यापार को लेकर Intel कर सकता नई घोषणा है, सरप्राइज सेटलमेंट है वजह
Share:

चिप बिजनेस से Intel 5G मॉडम बाहर हो रहा है. खुद कंपनी ने इस बात की जानकारी दी है. यह बयान तब सामने आया है जब Qualcomm और Apple के बीच एक सरप्राइज सेटलमेंट हुआ है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, Apple ने पिछले वर्ष Intel के साथ 5G को लेकर बातचीत की थी और महीनों तक इस बातचीत को जारी रखा था. Apple का Qualcomm के साथ ऐसा तब तक रहा जब तक सेटलमेंट नहीं हो गया. इस मामले मे पुरी जानकारी विस्तार से आगे पढ़े.

25 हजार रु वेतन, इस योग्यता के साथ युवा करें आवेदन

अपने एक बयान में Intel ने कहा कि वो अपने 5G नेटवर्क के लिए 4G और 5G पीसी के लिए काम करता रहेगा. साथ ही कंपनी के CEO बॉब स्वान ने कहा, “हम 5G और नेटवर्क के क्लाउडिफिकेशन में अवसर को लेकर बहुत उत्साहित हैं. वहीं, स्मार्टफोन मॉडम के कारोबार में यह साफ हो गया है कि अपना कोई काम हम इसमें आगे नहीं करेंगे।“

तो क्या Oneplus से डर गई Samsung, स्मार्टफोन पर दे रही भारी छूट

पिछले दो साल से Qualcomm और Apple ने पेटेंट लाइसेंसिंग को लेकर चल रही कानूनी लड़ाई को खत्म कर दिया है. साथ ही रॉयल्टी विवाद का भी सेटलमेंट इनके बीच हो गया है. इसके बाद ऐसा माना जा रहा है कि iPhone में एक बार फिर Qualcomm के मॉडम चिप्स का इस्तेमाल किया जा सकेगा. वहीं, दोनों कंपनियों में ग्लोबल पेटेंट लाइसेंस और चिपसेट सप्लाई को लेकर भी साझेदारी भी हुई है. Apple कंपनी Qualcomm को पेमेंट भी दोनों कंपनियों के एक बयान पर ध्यान दे तो कर सकती है. कंपनी के बीच आपसी साझेदारी के लिहाज से यह निर्णय बेहतर है.

Realme का अपकमिंग स्मार्टफोन जल्द होगा लॉन्च, स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर से हो सकता है लैस

Samsung Galaxy S10 पर मिल रहा भारी डिस्काउंट, ये है ऑफर

इस ओल्ड वर्जन की तरह iPhone XR 2019 में होगा कैमरा, जानिए अन्य फीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -