आज नया iPhone 11 होगा लॉन्च, ग्राहकों के लिए फोन में होगा नया आपरेटिंग सिस्टम
आज नया iPhone 11 होगा लॉन्च, ग्राहकों के लिए फोन में होगा नया आपरेटिंग सिस्टम
Share:

दुनिया की लोकप्रिय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Apple आज कैलिफोर्निया में iPhone का वार्षिक इवेंट आयोजित कर रहा है. इस इवेंट में नई iPhone 11 सीरीज पेश की जाएगी। स्मार्टफोन्स के साथ, हर साल की तरह, Apple नेक्स्ट जनरेशन iOS यानी की iOS 13 में आधिकारिक रूप से लॉन्च करेगा. मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम के इस नए वर्जन की इस साल WWDC 2019 में घोषणा की गई थी. जानते हैं Apple के नए iOS यानी iOS 13 में क्या नया होने वाला है.

iOS 13 अब तक का फास्ट OS

अपने बयान में Apple का कहना है की iOS 13 अब तक का सबसे तेज ऑपरेटिंग सिस्टम होगा. कंपनी का कहना है की इस ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ ऐप्स और अपडेट्स को यूजर्स तक डिलीवर करने का तरीका बदल जाएगा. कंपनी का दावा है की अब ऐप्स डाउनलोड साइज के मामले में 50 प्रतिशत कम और अपडेट्स साइज के मामले में 60 प्रतिशत कम हो जाएगा. इसके अलावा, फेस आईडी भी 30 प्रतिशत तेज काम करेगा.

iOS 13 नए कैमरा मोड्स

हाल ही में सामने आए कंपनी के बयान के अनुसार, iOS 13 के साथ पोर्ट्रेट लाइटनिंग इफेक्ट को बढ़ा या घटा पाएंगे. Apple ने मोनोक्रोम पोर्ट्रेट मोड को भी एक्सपैंड किया है. इसमें High-Key Mono नाम का फीचर दिया जाएगा. यह फीचर फैशन फोटोग्राफी में इस्तेमाल किया जाता है.

iOS 13: डार्क मोड

macOS में पिछले साल डार्क मोड रोल-आउट करने के बाद Apple अब इस साल iOS 13 के साथ इस फीचर को iPhones में लेकर आ रहा है. स्टॉक Apple वॉलपेपर्स में अब डार्क मोड होगा। फोटोज, रिमाइंडर्स को भी डार्क थीम मिलेगी.

iOS 13: पर्सनलाइज्ड Memoji

Memojis को और पर्सनल बनाने के लिए कंपनी iOS 13 में कस्टमाइजेशन के विकल्प एड करेगी. कंपनी ने कहा है की Memoji पर आधारित कुछ स्टिकर्स को भी लाया जाएगा. ये कीबोर्ड ऐप में भी उपलब्ध कराया जाएगा.

Apple Event 2019 : Watch Series 5 में जुड़ा ख़ास फीचर, जानिए अन्य जानकारी

Vodafone के इस सस्ते प्लान ने जियो के सामने खड़ी की बड़ी चुनौती

हुवावे ने अपने इस बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन की लॉन्च डेट किया कंफर्म, ये है पूरी डिटेल्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -