जल्द ही नई कार लेकर आ रही है Apple कंपनी
जल्द ही नई कार लेकर आ रही है Apple कंपनी
Share:

ये बात पहले ही सामने आ गई है कि Apple अपनी Electric कार बनाने पर कार्य शुरू करने वाला है.  कंपनी की एक्टिविटीज की जानकारी बार-बार पब्लिक को दी जा रही है. इसे iCar भी भी बोला जा रहा है. जिसके उपरांत बात ये आती है कि जब Apple के लोगो वाली कार पहली बार सड़कों पर आती है तो जिससे क्या उम्मीद की जाती है. Apple की अभी तक आने वाली Electirc कार का एक नया प्रीजेंटेशन हम सभी की तलाश में किया जा सकता है.

वानरामा नाम की एक कार लीजिंग कंपनी के सौजन्य से Apple की इलेक्ट्रिक कार के रेंडर सामने आ चुके है. बेशक, इसकी पुष्टि नहीं की गई है, क्योंकि हम अभी तक कार के बारे में प्रैक्टिकल तौर पर कुछ भी जानकारी सामने नहीं आई है. हालांकि, वानरामा ने यह सुनिश्चित किया है कि जिसका डिजाइन उन सभी पेटेंटों के साथ अलाइन हो जो Apple ने आज तक Electric कार के लिए दायर किए हैं.

iPhones, MacBooks से इंसपायर्ड है कार डिजाइन: अच्छी बात तो यह है कि वानरामा इन सिग्नल्स को लेने और उन्हें क्लासिक-Apple डिजाइन लैंग्वेज के साथ मिलाने में कामयाब था जिसे हम टेक दिग्गज के करेंट प्रोडक्ट Lineup में देखते हैं. जिसका तात्पर्य  है कि तस्वीरों में देखा गया डिजाइन iPhones, MacBooks और ऐसे दूसरे Apple प्रोडक्ट्स से इंसपायर्ड हो चुके है.

तस्वीरों पर हम उस Electric कार का मिनिमल डिजाइन देख पाएंगे हैं जिसके लिए Apple जाना जाता है. कार के पार्ट्स बहुत स्मूद हैं. कार की पूरी बॉडी अलग-अलग पैनल के बजाय एक सिंगल, कंटीन्यूअस यूनिट है. कार के सामने का दरवाजा आगे खुल जाता है और पीछे का दरवाजा पीछे की तरफ खुलेगा. कार बड़े पहिये, रिट्रैक्टेबल डोर हैंडल के साथ मिल रही है.

कार में मिलेगा बेहतरीन इंटीरियर: फोटोज में, एक F1 कार की तरह डिजाइन किए गए स्टीयरिंग व्हील समेत, बेहतरीन इंटीरियर का पता चलता है. पहले की रिपोर्ट्स ने सुझाव दिया था कि Apple कार पर फुल ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च की जाने वाली है. हालांकि, ऐसा होने का अनुमान नहीं है, क्योंकि कंपनी 2025 में इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने का टारगेट लेकर चल रही है.

हम साइड में पैडल, स्लीक और स्मार्ट गियर और पूरे डैशबोर्ड में एक सीमलेस डिस्प्ले भी देख पाएंगे. कॉन्सेप्ट में जिक्र किया गया है कि Apple इसे सिरी सपोर्ट से लैस करेगा, कुछ ऐसा जो हम सभी को Apple कार पर देखने की उम्मीद है.

कॉन्सेप्ट डिजाइन में Apple की ऑटोनॉमस सर्च और प्रूफ कार की सीटों को Show करने का तरीका है. डिजाइन कार के अंदर चार रोटेटिंग सीटों के बारें में बताता है, जिन्हें एक दूसरे का सामना करने के लिए एक लिविंग रूम सेटअप की तरह अलाइन किया जाने वाला है. यह केवल तभी मददगार होगा, जब कार वास्तव में खुद को चलाने का मैनेजमेंट करती है.

इस वर्ष सबसे अधिक बेचीं गई मारुती की ये कारें

अध्ययन में पाया गया है कि विटामिन-डी ऑटो-इम्यून बीमारी से बचाता है

जानिए क्यों Hero Motocorp ने बंद की इस मोटरसाइकिल की बुकिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -