Apple के 5G फोन के लिए Huawei करेगा मदद, जल्द होगा लॉन्च

Apple के 5G फोन के लिए Huawei करेगा मदद, जल्द होगा लॉन्च

फोन निर्माता कंपनियों में Apple ने 5G सपोर्ट वाले स्मार्टफोन लॉन्च करने योजना थोड़ा पीछे रह सकता है. अपने 5G स्मार्टफोन्स की Samsung, Xiaomi, LG और ZTE ने  घोषणा कर दी है कंपनी इस वर्ष की दूसरी तिमाही में बिक्री के लिए बाजार मे पेश किया जाएगा. साथ ही 2019 iPhone लाइनअप सितंबर में लॉन्च किए जा सकता है लेकिन माना जा रहा है इस दौरान फोन मे 4 जी की ही सुविधा होगी. ग्राहको के एप्पल के 5 जी फोन के लिए कुछ समय इंतजार करना होगा.

एप्पल का 5जी हैंडसेट 2020 तक आ सकता है. ऐसे कयास लगाये जा रहे Apple क्वालकॉम के साथ एक गंभीर मामले में उलझा हुआ है. वही, कंपनी ने मोबाइल मॉडम के लिए इंटेल को भी रेस से हटा दिया है.  इस साल के आखिरी तक ऐसा कंपनी द्वारा अपना XMM 8160 5G मॉडम उपलब्ध नहीं कराएगा. ग्राहको की जल्द बाजी के मद्देनजर इन सब के चलते पहला 5G iPhone वर्ष 2020 तक बाजार मे पेश हो सकता है. कंपनी ने इस फोन को बाजार मे एक साल के भीतर ही पेश करने की योजना बनाई है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार 5G iPhone फोन अपने प्रतिद्वंदियो के मुकाबले बेस्ट डाउनलोड स्पीड उपलब्ध नहीं कराएगा. मीडिया मे यह खबर आम हैं कि Apple कंपनी MediaTek और Samsung से इस मामले पर बात कर रही हैं. वही, कंपनी ने एक इन-हाउस टीम भी बनाई है जो मॉडम डिजाइन पर काम कर रही है. कंपनी ने इस फोन को अपने सभी समकक्ष स्मार्टफोन कंपनी से बेस्ट बनाना चाहती है ताकि अपने ग्राहको की उम्मीद पर खरा उतर सके.

Samsung Galaxy A90 स्मार्टफोन की आज लॉन्चिंग की संभावना, पॉप-अप सेल्फी कैमरा है ख़ास

50 इंच का स्मार्ट टीवी मात्र 300 रु में, जानिए पूरी जानकारी

Samsung New Smart TV भारत में हुआ लॉन्च, इन जबरदस्त फीचर से है लैस