700 मेगाहर्ट्ज बैंड स्पेक्ट्रम का आधार मूल्य कम करने की अपील की
700 मेगाहर्ट्ज बैंड स्पेक्ट्रम का आधार मूल्य कम करने की अपील की
Share:

नई दिल्ली : भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने सरकार से 700 मेगाहर्ट्ज बैंड स्पेक्ट्रम के आधार मूल्य में कमी करने अपील करते हुए सरकार से कीमत पर पुनर्विचार करने की इकोनामिक फोरम में मांग की. इकोनामिक फोरम में मित्तल ने कहा कि अगर 700 मेगाहर्ट्ज के आसपास तीन या चार और सशक्त बैंड में स्पेक्ट्रम उपलब्ध कराया गया होता तो इससे ग्रामीण ब्राडबैंड नेटवर्क की सारी जरूरतें पूरी हो सकती थीं, लेकिन सरकार ने ऐसा न करके अवसर खो दिया.

इसमें कोई शक नहीं है कि 700 मेगाहर्ट्ज बैंड वास्तव में अत्यंत उच्च कोटि का स्पेक्ट्रम है, लेकिन यह कीमत ज्यादा हैं. सिर्फ पांच मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम लिए 60 हजार करोड़ रुपये देने पड़ेंगे. इन्होंने विश्वास जताया कि सरकार इस खामी को दूर करेगी.

बता दें कि .दूरसंचार विशेषज्ञों के अनुसार अत्यधिक आधार मूल्य के कारण दूरसंचार कंपनियां 700 मेगाहर्ट्ज बैंड के लिए बोली लगाने की हिम्मत नहीं कर सकी. सभी 22 सर्किलों के लिए रखे गए आधार मूल्यों को मिलाकर इस बैंड का समग्र आधार मूल्य 11,500 करोड़ रुपये से भी अधिक था. बता दें कि स्पेक्ट्रम की इस नीलामी में 66 हजार करोड़ रुपये की बोली लगी थी .

देश की सबसे बड़ी स्पेक्ट्रम की नीलामी की प्रक्रिया शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -