49 जिला अस्पतालों में ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र स्थापित करेगी आंध्रप्रदेश सरकार
49 जिला अस्पतालों में ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र स्थापित करेगी आंध्रप्रदेश सरकार
Share:

आंध्र प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि के बीच एक राहत की खबर आई, यहां प्रमुख सचिव ने कहा कि सरकार 49 जिला अस्पतालों में ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र स्थापित करने की योजना बना रही है। बता दें कि पूरा सेट लगाने में लगभग 309 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। 

उन्होंने आगे यह भी बताया कि प्रत्येक अस्पताल में उपलब्ध बिस्तरों की संख्या के आधार पर, ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित किए जाएंगे और कहा जाएगा कि पौधे तीन महीने में चालू हो जाएंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अधिकारियों को भरोसा था कि एक बार ऑक्सीजन प्लांट स्थापित हो जाने के बाद ऑक्सीजन के भंडारण और परिवहन में कोई समस्या नहीं होगी। इस संयंत्र में सरकार पौधों पर 180 करोड़ रुपये, सिविल कार्यों के लिए 25 करोड़ रुपये और 10,000 अतिरिक्त ऑक्सीजन पाइपलाइन बिछाने के लिए 50 करोड़ रुपये खर्च करेगी।

हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि खरीदे जाने वाले 50 क्रायोजेनिक टैंकरों में से, 25 टैंकरों की खरीद के लिए आदेश दिए गए थे। टैंकरों की खरीद पर 45 करोड़ रुपये खर्च होंगे। सिंघल ने कहा कि सरकार ने कोविड के कर्तव्यों पर अस्थायी रूप से काम करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को 15% वेटेज प्रदान करने वाला एक मेमो जारी किया। उन्होंने भर्तियों में स्वास्थ्य कर्मियों को वेटेज देने के लिए तौर-तरीकों पर विवरण के साथ जल्द ही एक आदेश देने का आश्वासन दिया।

आखिर कैसे हो रही ऑक्सीजन की कमी ? पूरे देश में ऑडिट करेगी SC की टास्क फ़ोर्स

कोरोना मरीज के अंतिम संस्कार में शामिल हुए 100 से अधिक लोग, अब तक 21 की हुई मौत

कोरोना मरीजों के लिए मुफ्त में ऑक्सीजन बी प्रकार सिलेंडर प्रदान कर रही है MEIL

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -