कोरोना मरीजों के लिए मुफ्त में ऑक्सीजन बी प्रकार सिलेंडर प्रदान कर रही है MEIL
कोरोना मरीजों के लिए मुफ्त में ऑक्सीजन बी प्रकार सिलेंडर प्रदान कर रही है MEIL
Share:

आंध्र प्रदेश में आक्सीजन की जरूरत है और आंध्र प्रदेश में दवा की मात्रा बढ़ रही है। इस महत्वपूर्ण समय पर समर्थन करने के लिए, मेघा इंजीनियरिंग एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (MEIL) कथित तौर पर कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए  मुफ्त में मेडिकल ऑक्सीजन बी टाइप सिलेंडर की मुफ्त आपूर्ति की पेशकश कर रही है, जिन्हें ऑक्सीजन की सख्त जरूरत है।

MEIL ने तेलंगाना सरकार को अपना प्रस्ताव सौंप दिया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि MEIL 7,000 लीटर की क्षमता वाले प्रत्येक सिलेंडर के साथ प्रति दिन 500 से 600 ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति करने की योजना बना रहा है। इस प्रकार ऑक्सीजन की आपूर्ति की कुल मात्रा लगभग 3, 50,000 लीटर होगी। इस आवंटन में कंपनी ने निज़ाम के आयुर्विज्ञान संस्थान (50 सिलेंडर), सरोजिनी देवी नेत्र अस्पताल (200), अपोलो आयुर्विज्ञान संस्थान (100), और हैदराबाद हाई-टेक अस्पताल (50) से ऑक्सीजन सिलेंडर को फिर से भरने का अनुरोध किया है। । इन अस्पतालों ने मामलों में तेजी के आधार पर अपने कोविड बिस्तर की शक्ति को बढ़ाया है। 

MEIL DRDO के साथ सहयोग कर रहा है और DRDO की तकनीकी सहायता ले रहा है। MEIL 30-40 ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्रों का निर्माण करने की योजना बना रहा है। प्रत्येक प्लांट लड़ाकू विमानों में इस्तेमाल होने वाली ऑनबोर्ड ऑक्सीजन उत्पादन की तकनीक के आधार पर 150-1000 लीटर प्रति मिनट उत्पन्न कर सकता है। निदेशक डीआरडीओ कर्नल बीएस रावत ने इस पहल के समन्वय के लिए वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ। राघवेंद्र राव को नियुक्त किया है।

कोरोना मरीज के अंतिम संस्कार में शामिल हुए 100 से अधिक लोग, अब तक 21 की हुई मौत

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने चूना पत्थर खदान विस्फोट पर जताया शोक

महाराणा प्रताप, रवींद्रनाथ टैगोर और गोपाल कृष्ण गोखले को याद करते हुए पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -