सीएस करिकल ने कहा- "एपी सरकार कर रहे है निवेश को प्रोत्साहित..."

Jul 21 2021 01:59 PM
सीएस करिकल ने कहा-

विजयवाड़ा: फेडरेशन ऑफ आंध्र प्रदेश चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (एफएपीसीसीआई) द्वारा मंगलवार को यहां आयोजित 'एक्सेलरेटिंग इंडस्ट्रियल प्रोग्रेस इन आंध्र प्रदेश एंड वे फॉरवर्ड' पर एक वेबिनार को संबोधित करते हुए, करिकल वलावेन ने कहा कि राज्य के तीन औद्योगिक गलियारों के साथ- विशाखापत्तनम -चेन्नई इंडस्ट्रियल कॉरिडोर (VCIC), चेन्नई-बेंगलुरु इंडस्ट्रियल कॉरिडोर (CBIC), कुरनूल-बेंगलुरु इंडस्ट्रियल कॉरिडोर (KBIC) - सरकार दस इंडस्ट्रियल नोड्स विकसित करेगी और ट्रांसपोर्ट लिंकेज बनाएगी और अलग-अलग नीतियों के साथ इंफ्रास्ट्रक्चर सपोर्ट करेगी।

उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि उद्योग को प्रतिस्पर्धी मूल्य पर ओपन एक्सेस से बिजली खरीदने की अनुमति दी जाएगी और नोड्स का अपना उद्योग वितरण लाइसेंस होगा। सीवी अतचुत राव, अध्यक्ष, ओपी गोयनका, करुणेंद्र एस जस्ति, ए सत्यनारायण प्रबंध समिति के सदस्य और विभिन्न क्षेत्रों के उद्योग सदस्यों ने वेबिनार में भाग लिया। इससे पहले, FAPCCI के अध्यक्ष अचुत राव ने सभा का स्वागत करते हुए कहा कि कल्याणकारी योजनाओं के लिए अधिक धन रखने के लिए एपी की अर्थव्यवस्था को उच्च आर्थिक विकास पथ पर रखने की आवश्यकता है। यह तभी हो सकता है, जब आंध्र प्रदेश निजी क्षेत्र से बड़े पैमाने पर निवेश आकर्षित करने में सफल हो जाए। उन्होंने राज्य सरकार को औद्योगिक क्षेत्र, विशेष रूप से एमएसएमई, कोविड-19 द्वारा पस्त, का समर्थन करने के लिए 1,110 करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा करने के लिए धन्यवाद दिया।

करुणेंद्र एस जस्ति ने उद्योग के सामने आने वाले विभिन्न मुद्दों पर प्रकाश डाला जैसे संपत्ति कर को संपत्ति के बाजार मूल्य से जोड़ने का हालिया प्रस्ताव, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड शुल्क जैसे विभिन्न शुल्कों में वृद्धि, अग्निशमन विभाग की सहमति शुल्क और साइन बोर्ड पर कर जो योगदान दे रहे हैं लागत में वृद्धि। फेरो अलॉयज एसोसिएशन के पी विजय गोपाल रेड्डी ने कुछ ऐसे मुद्दे उठाए जो अन्य राज्यों की तुलना में बिजली की लागत को अधिक बना रहे हैं।

क्या आदित्य नारायण बनने वाले है पापा? सिंगर ने कही ये बात

दिशा संग 7 फेरे लेने के बाद राहुल के घर पर हुई पूजा, जबरदस्त लुक में नजर आई एक्ट्रेस

द ग्रेट खली से कुश्ती सीखेंगी अर्शी खान, कहा- फैंस का करुँगी मनोरंजन...