आंध्र के सीएम ने अधिकारियों को कोविड अस्पताल की क्षमता बढ़ाने का दिया निर्देश
आंध्र के सीएम ने अधिकारियों को कोविड अस्पताल की क्षमता बढ़ाने का दिया निर्देश
Share:

आंध्र प्रदेश के कोरोना मामलों में राज्य में वृद्धि दर्ज की गई है, इस वजह से मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने मौजूदा स्थितियों और सीओवीआईडी युक्त समीक्षा बैठक की। इस बैठक में सीएम ने अधिकारियों को कोविड अस्पतालों में बेड बढ़ाने, हर जिले में कोविड के देखभाल केंद्रों में 3,000 बेड की व्यवस्था करने, ऑक्सीजन निर्माण संयंत्र स्थापित करने और अस्पतालों में ऑक्सीजन टैंकरों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। 

मुख्यमंत्री ने कोविड अस्पतालों में बेड बढ़ाने और हर जिले में कोविड देखभाल केंद्रों में 1000 ऑक्सीजन बेड और 2000 गैर-ऑक्सीजन बेड की व्यवस्था करने के लिए कहा। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कोविड अस्पतालों के लिए आवश्यक ऑक्सीजन सुनिश्चित करने के लिए 42 पीएसए (दबाव स्विंग सोखना) संयंत्र स्थापित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन टैंकरों की खरीद करें और सुनिश्चित करें कि शिक्षण अस्पतालों में 10KL क्षमता के टैंकर उपलब्ध हैं और 1 KL टैंकर अन्य अस्पतालों में उपलब्ध हैं। 

हालांकि, दूसरी ओर अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को सूचित किया कि राज्य में 422 कोविड अस्पतालों (सार्वजनिक और निजी) में 35,644 बेड हैं, जिनमें से 21,590 पर कब्जा है। अधिकारियों ने कहा कि लगभग 79,000 मरीज घरेलू अलगाव में हैं और अन्य 6,348 कोविड देखभाल केंद्रों में हैं और 14,862 मरीजों का इलाज ऑक्सीजन बिस्तरों पर किया जा रहा है। इस बैठक में उप मुख्यमंत्री अल्ला कृष्णा श्रीनिवास, कोविड कमान नियंत्रण के विशेष अधिकारी डॉ. केएस जवाहर रेड्डी, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव अनिल कुमार सिंघल, स्वास्थ्य आयुक्त कटमनेनी भास्कर और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

'वर्क फ्रॉम होम' से गूगल को हुआ जबरदस्त मुनाफा, एक साल में बचाए 7400 करोड़

पंजाब में आज से शुरू नहीं होगा 18+ टीकाकरण, सीएम अमरिंदर बोले- हमारे पास वैक्सीन नहीं

दिल्ली में नकली रेमडेसिविर बेचने के आरोप में दो गिरफ्तार, 17 इंजेक्शन जब्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -