आंध्र प्रदेश ने मामलों में वृद्धि को रोकने के लिए नई रणनीति का किया एलान
आंध्र प्रदेश ने मामलों में वृद्धि को रोकने के लिए नई रणनीति का किया एलान
Share:

आंध्र प्रदेश सरकार ने राज्य भर में कोविड-19 के प्रसार की जांच के लिए तीन-स्तरीय रणनीति अपनाने की घोषणा की। कोरोनोवायरस स्पाइक के बीच राज्य सरकार ने सोमवार को नई रणनीति अपनाने की घोषणा की। मौजूदा स्थिति पर एक समीक्षा बैठक में, राज्य सरकार ने चर्चा की और तीन-स्तरीय रणनीति अपनाने के आदेश जारी किए। यह रणनीति कोविड-19 अस्पतालों में बेहतर उपचार, ऑक्सीजन, गुणवत्ता वाले भोजन, दवा, पानी और स्वच्छता सुविधाओं को सुनिश्चित करना है। 

रोगियों को बेड के आवंटन के लिए और 104 कॉल सेंटर की सेवाओं की जांच करने के लिए भी। समीक्षा बैठक की अध्यक्षता राज्य के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने की। तीन-स्तरीय रणनीति के आदेश जिले से राज्य स्तर तक काम पर नजर रखने के लिए जारी किए जाते हैं। यह निर्धारित मूल्य से अधिक कोई निजी अस्पताल प्रभार सुनिश्चित नहीं करेगा और अस्पतालों में चिकित्सा सेवाओं की निगरानी भी करेगा। जिला कलेक्टर कोविड-19 रोगियों के उपचार वाले सभी अस्पतालों को समूहों में विभाजित करेंगे। आदेशों ने पढ़ा कि प्रत्येक क्लस्टर में पांच से आठ अस्पताल होंगे और प्रत्येक क्लस्टर के प्रभारी के रूप में एक जिला स्तरीय अधिकारी नियुक्त करेंगे। 

अधिकारी को उनकी निगरानी करनी होगी और उन अस्पतालों को भी देखना होगा जो बिना क्लस्टर की अनुमति के कोविड-19 मरीजों का इलाज करते हैं। ओवरचार्जिंग से निजी अस्पतालों की जांच के लिए जिला स्तर पर एक उड़न दस्ता। राज्य स्तर पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक विशेष कार्य बल समिति। राज्य सरकार ने जिले में एक संयुक्त कलेक्टर को कोविड-19 की सभी गतिविधियों की ज़िम्मेदारी सौंपी है, ताकि वे अपने मौजूदा कर्तव्यों को दूसरों तक पहुंचा सकें। मुख्यमंत्री ने कोविड-19 परीक्षणों की संख्या बढ़ाने और परीक्षण के 24 घंटे के भीतर परिणाम सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उन्होंने ध्यान केंद्रित परीक्षण, कोरोनावायरस पर जागरूकता पैदा करने, अस्पतालों में सीसीटीवी कैमरे लगाने और स्वास्थ्य डेस्क आदि की स्थापना पर जोर दिया।

भारत में कोरोना के विरुद्ध और भी तेज होगी जंग, इस दिन इंडिया पहुंचेगी स्पुतनिक -वी वैक्सीन की पहली खेप

इंडियन थिएटर की मशहूर कोरियोग्राफर जोहरा सहगल को आज भी याद करते है फैंस

देर रात्रि दिल्ली पहुंचेगी ऑक्सीजन एक्सप्रेस, केंद्र शुरू करेगा अपना काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -