अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं को 'सुरक्षा कवच' देंगे अनुराग ठाकुर, जानिए कैसे ?
अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं को 'सुरक्षा कवच' देंगे अनुराग ठाकुर, जानिए कैसे ?
Share:

शिमला: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर मंगलवार को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर महिलाओं को सुरक्षा कवच प्रदान करने जा रहे हैं. वह हिमाचल प्रदेश के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल हमीरपुर में आयोजित किए गए एक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे. जहां उनकी कोशिशों से पुलिस पेट्रोलिंग के लिए हीरो मोटोकॉर्प 108 बाइक का लोकार्पण करेगा. कार्यक्रम में पुलिस बैंड अपनी प्रस्तुती देगा और महिला पुलिसकर्मी मोटरसाइकिल पर स्टंट करेंगी.

महिला सुरक्षा कवच के लॉन्च के साथ ही हिमाचल प्रदेश पुलिस को ये बाइक्स दी जा रही हैं, ताकि गश्त के दौरान महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके. हीरो मोटोकॉर्प कॉर्पोरेट,सामाजिक जिम्मेदारी के तहत इस पहल का समर्थन कर रहा है. इस कार्यक्रम को लेकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के कार्यालय की तरफ से भी ट्वीट किया गया है. जिसमें कार्यक्रम को लाइव देखने के लिए लिंक दिए गए हैं.

ट्वीट में कहा गया है कि, ‘अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा पुलिस पेट्रोलिंग के लिए हीरो मोटोकॉर्प द्वारा 108 बाइक्स का लोकार्पण ‘महिला सुरक्षा कवच’. बता दें भारत सरकार इस खास अवसर पर महिलाओं से संबंधित दूसरे कई कार्यक्रमों का आयोजन भी कर रही है. महिला और बाल विकास मंत्रालय, शिक्षा मंत्रालय और UNISEF लड़कियों को औपचारिक शिक्षा और स्किल्स सिखाने के लिए ‘कन्या शिक्षा प्रवेश उत्सव’ नाम का एक अभियान आरंभ करेंगे.

कांग्रेस MLA ने किया राज्यपाल के अभिभाषण का बहिष्कार, कमलनाथ ने ठहराया अनुचित

कहाँ गया केंद्र द्वारा दिया गया मिड डे मील का पैसा ? फंसी झारखंड सरकार

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के काफिले पर हमला, AAP ने भाजपा पर लगाए आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -