भरी सभा में अचानक रोने लगे अनुराग ठाकुर, जानिए क्यों?
भरी सभा में अचानक रोने लगे अनुराग ठाकुर, जानिए क्यों?
Share:

शिमला: शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर हिमाचल में एक चुनाव सभा के चलते बेहद भावुक हो गए। ना केवल उनका गला भर आया, बल्कि कई बार आंसू भी पोछते दिखाई दिए। किसी प्रकार उन्होंने अपनी बात पूरी की। अनुराग ठाकुर अपने लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र सुजानपुर में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। इस के चलते उन्होंने 2017 के विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत तथा पिता प्रेम कुमार धूमल की हार के पश्चात् पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के रुख का भी जिक्र किया। उन्होंने बताया कि कैसे वह बिना नाराज हुए एक आम कार्यकर्ता की भांति काम करते रहे।

अनुराग ठाकुर सुजानपुर के ऐतिहासिक मैदान में पार्टी उम्मीदवारों के नामांकन से पहले आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस के चलते वह यहां के कार्यकर्ताओं से अपने और पिता के रिश्तों को याद करते हुए बहुत भावुक हो गए। अनुराग ठाकुर ने कहा, ''चुनाव मेरा था आप लोग दिन रात नहीं सोते थे। रात के एक बजे मैं निकलूं तो पता चलता था कार्यकर्ता इस गांव में उस गांव में हैं। किसी ने यह नहीं सोचा कि अनुराग का चुनाव है। आपने अपना चुनाव समझा था। जो सीट हम हारे थे उस पर आपने मुझे सबसे बड़ी लीड दी, मैं सारी उम्र आपका अहसान नहीं भूलूंगा। आपने किया तब जाकर मेरी देश में पहचान बनी, नहीं तो क्या पहचान है मेरी देश में।'' अनुराग ठाकुर ने कहा कि 140 करोड़ की आबादी में 5 लाख का जिला है हमीरपुर। मगर कार्यकर्ताओं और पार्टी के कारण उनकी पहचान बनी। वह युवा मोर्चा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बने तथा चार-चार बार सांसद बने। आज वह विभाग मिला जो कभी सरदार पटेल, इंदिरा गांधी, लाल कृष्ण आडवाणी के पास था। 

केंद्रीय मंत्री ने पिता को मिली हार का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, ''जब आप पांचों सीटे जिताकर झोली में डालते हो, अपनी ताकत दिखाते हो। अपनी ताकत बनाकर रखनी होगी। हमने क्या खोया, हमने दिखा 5 वर्षों में। वह भरपाई हम नहीं कर सकते।'' वह 2017 में इस सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल को हार का सामना करना पड़ा था। अनुराग ठाकुर ने कार्यकर्ताओं से अपील की कि एक बार फिर हमीरपुर की पांचों सीटें बीजेपी की झोली में डालें। कार्यकर्ताओं की नारेबाजी के बीच भावुक अनुराग ठाकुर ने कहा, ''मैं आप लोगों की भावना को बहुत अच्छी प्रकार समझता हूं। जिस नेता के साथ आप लोगों ने युवा मोर्चा से लेकर राज्य की टीम तक काम किया है, वह भावना बहुत अलग है। वह एक परिवार की भावना है। यह बहुत कम जगह पर आपको देखने को मिलेगा। हम तो अपने आपको सौभाग्यशाली समझते हैं कि ऐसे जिले में हमारा जन्म हुआ, ऐसी लोकसभा सीट से लड़ने का अवसर प्राप्त हुआ, जहां आप जैसे कार्यकर्ता हैं, एक बार नहीं चार बार आपने मुझे सांसद बनाया। धूमल जी को सीएम आपने बनाया। 2017 के पश्चात् जब परिणाम आया तो क्या धूमल जी रूठकर अपने घर बैठे थे?''

जेल में ही मनेगी संजय राउत की दिवाली, जमानत पर अब 2 नवंबर को होगी सुनवाई

जेल में ही मनेगी महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख की दिवाली, जमानत याचिका ख़ारिज

'रसूल-ए-पाक की शान में सर तन से जुदा', BJP नेता को मिली जान से मारने की धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -