MP उपचुनाव रिजल्ट: सबसे पहले इस सीट पर आ सकता है रिजल्ट
MP उपचुनाव रिजल्ट: सबसे पहले इस सीट पर आ सकता है रिजल्ट
Share:

भोपाल : मध्य प्रदेश में विधानसभा की 28 सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती आज यानी मंगलवार के दिन सुबह आठ बजे से आरम्भ हो चुकी है। ऐसे में सीटों का रुझान भी अब आने लगा है। ऐसी खबरें हैं कि रिजल्ट दोपहर बाद से आने शुरू हो जाएंगे। यह कहा जा रहा है कि सबसे पहले अनूपपुर जिले से रिजट आ सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि यहां 18 राउंड में काउंटिंग होगी। इसके अलावा बात करें ग्वालियर की तो यहाँ रिजल्ट सबसे आखिरी में आएगा, क्योंकि इस सीट के लिए 32 राउंड की मतगणना होगी।

सामने आने वाली जानकारी के अनुसार निर्वाचन आयोग ने यह कहा है कि Covid-19 की गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए हर राउंड में 14-14 टेबल होंगी। वहीं राजगढ़ में एक हॉल में 14 टेबल, गुना में 3 हॉल में से एक हॉल में 6, 2 हॉल में 4-4 टेबल और शेष 17 जिलों में 7-7 टेबल के दो हॉल में वोटों की गिनती करेंगे। इस बार मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान को अपनी सरकार बनाए रखने के लिए कम से कम 9 सीटें जीतना जरूरी है।

आज यानी मंगलवार को आने वाले मध्यप्रदेश विधानसभा उपचुनाव के नतीजे सिंधिया के लिए भी अहम हैं, केवल 15 महीने सरकार चलाने के बाद मुख्यमंत्री पद छोड़ने को मजबूर हुए कमलनाथ अपनी सरकार दोबारा बनाना चाह रहे हैं। इस बार बीजेपी का दावा है कि कांग्रेस के हारते ही कमलनाथ प्रदेश छोड़ दिल्ली की राजनीति में सक्रिय हो जाएंगे, वैसे इसी वजह से भी कमलनाथ के लिए मंगलवार को आने वाले नतीजे बेहद महत्वपूर्ण होने वाले हैं।

ऐसा हुआ तो BJP को सीएम की कुर्सी दे सकते हैं नीतीश कुमार!

तेलंगाना में पहले दौर की मतगणना, डबक में आगे है भाजपा

Gwalior Chambal by Election: ग्वालियर में पूरा हुआ पहला राउंड, आगे हैं प्रद्युम्न और इमरती देवी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -