तोतला है बॉलीवुड का यह मशहूर एक्टर, एक्टिंग सीखने के लिए कर चुका है चोरी
तोतला है बॉलीवुड का यह मशहूर एक्टर, एक्टिंग सीखने के लिए कर चुका है चोरी
Share:

बॉलीवुड में अपने दमदार अभिनय के लिए मशहूर होने वाली अनुपम खेर का आज जन्मदिन है. अनुपम खेर का जन्म 7 मार्च 1955 को शिमला में हुआ था और आज के समय में वह एक बेहतरीन एक्टर हैं. अनुपम के पिता पुष्कर नाथ एक कश्मीरी पंडित थे और पेशे से एक क्लर्क थे और शिमला में प्रारंभिक पढ़ाई करने के बाद अनुपम ने राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय (एनएसडी) से आगे की पढ़ाई पूरी की. वहीं उन्होंने फिल्मों में एंट्री करने के बाद सबसे पहले विलेन के किरदार निभाए थे लेकिन धीरे-धीरे उन्हें मुख्य रोल भी मिलने लगे. कहा जाता है उनके बचपन में उन्हें जीभ में चोट लग गई और उसकी वजह से अनुपम खेर तुतलाने लगे थे, वो ‘क’ नहीं बोल पाते थे और एक बार उन्होंने खुलासा किया था कि उनके तुतलाने की वजह से गर्लफ्रेंड उन्हें छोड़कर चली गई थी.

जी हाँ, हुआ कुछ यूँ था कि तुतलाने की वजह से वो अपनी गर्लफ्रेंड कविता कपूर को आई लव यू नहीं बोल पा रहे थे और इसी झुंझलाहट में आकर उन्होंने ‘तविता तपूर आई हेट यू’ कह दिया था जिसके बाद वह उन्हें छोड़कर चली गई थी. अनुपम खेर ने मां के मंदिर से 100 रुपये चुराकर एक्टिंग में दाखिले के लिए पंजाब में एंट्री ली थी और जब वो मुंबई गए तो वहां भी उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा. वह खुद बता चुके हैं कि संघर्ष के दिनों में उन्हें एक छोटे से कमरे में चार लोगों के साथ रहना पड़ा था. वहीं साल 1982 में ‘आगमन’ नामक फिल्म से उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की, लेकिन साल 1984 में आई ‘सारांश’ ऐसी फिल्म रही जो हिट साबित हुई थी.

अनुपम ने साल 1985 में किरण खेर से शादी की थी, आपको बता दें कि किरण के लिए उन्होने अपनी पहली पत्नी मधुमालती को छोड़ दिया था. वहीं अपनी शादी के बाद अनुपम ने किरण और उनके पहले पति के बेटे सिकंदर को अपना नाम दिया. बहुत कम लोग जानते हैं कि फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ की शूटिंग के दौरान अनुपम खेर को लकवा मार गया था, उस दौरान डॉक्टर ने उन्हें 2 महीने आराम करने की सलाह दी लेकिन फिर भी उन्होंने शूटिंग जारी रखी थी. आज के समय में वह इंडस्ट्री का एक बेहतरीन नाम हैं.

इंस्टाग्राम पर डेब्यू करते ही करीना ने शेयर की खूबसूरत तस्वीर

Box Office: निर्माता को ही लग गया तापसी पन्नू का थप्पड़, बजट भी निकाल पाई फिल्म

बेटे के साथ यह तस्वीर साझा कर अमिताभ ने लिखा प्यारा कैप्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -