अनुपम खेर चुने गए FTII के नए अध्यक्ष
अनुपम खेर चुने गए FTII के नए अध्यक्ष
Share:

बॉलीवुड एक्टर-डायरेक्टर अनुपम खेर को हाल ही मे फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट (FTII) का चेयरमैन बनाया है. अनुपम से पहले गजेंद्र चौहान FTII के अध्यक्ष थे. बता दे अब तक अनुपम खेर 500 से अधिक फिल्मे और थिएटर कर चुके है. अनुपम अभिनय के मामले मे काफी अनुभवी है. बॉलीवुड के साथ-साथ अनुपम बेंड इट लाइक बेकहम, लस्ट, कॉशन और सिल्वर लाइनिंग्स प्लेबुक जैसी फेमस हॉलीवुड फिल्मो मे भी क़ाम कर चुके है. इनमे से सिल्वर लाइनिंग्स प्लेबुक फिल्म ऑस्कर अवार्ड भी जीत चुकी है.

वैसे FTII से पहले भी अनुपम CBFC और नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के भी अध्यक्ष रह चुके है. साथ ही अनुपम साल 2004 मे 'पद्मश्री' और साल 2016 मे 'पद्मभूषण' से भी सम्मानित हो चुके है. अनुपम खेर के FTII मे अध्यक्ष बनने की खबर ANI ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिये दी. ANI ने लिखा कि- "Anupam Kher appointed as the chairman of The Film and Television Institute of India, replaces Gajendra Chauhan "

बता दे साल 2015 मे जब गजेंद्र चौहान को FTII का अध्यक्ष चुना गया था तब कैंपस में काफी विरोध-प्रदर्शन हुआ था. उस समय वहाँ के छात्रों ने 139 दिनों तक विरोध प्रदर्शन किया था साथ ही कई छात्रों ने अनशन भी किया था. आपको बता दे FTII मे अध्यक्षपद का कार्यकाल 3 वर्ष का होता है.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

लॉस एंजेलिस में हुआ 'थॉर: रैग्नारोक' का प्रीमियर, 3 नवम्बर को होगी रिलीज़

अंगूरी भाभी ने विकास को लेकर किया ये खुलासा

'अमिताभ बच्चन' Birthday Special: 'रेखा' ने भी दबी जुबाँ Big-B को किया Wish

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -