मोबाइल के लिए लाखों लीटर पानी बहाने के बाद सामने आई एक और अनोखी घटना, SDOP पर पानी चुराने का आरोप
मोबाइल के लिए लाखों लीटर पानी बहाने के बाद सामने आई एक और अनोखी घटना, SDOP पर पानी चुराने का आरोप
Share:

बालोद: छत्तीसगढ़ में डैम में गिरे मोबाइल के लिए लाखों लीटर पानी बहाने की घटना सामने आने के बाद अब SDOP पर डैम का पानी चोरी करने का आरोप लगा है। अफरशाही का यह कारनामा प्रदेश के बालोद जिले के दर्रीटोला डैम में सामने आया है। अपराधी पुलिसकर्मी पर डैम का पानी चुराकर मछली पालन में उपयोग करने का आरोप है। जल संसाधन विभाग के अफसरों एवं गांव के लोगों का दावा है कि पुलिस अधिकारी बीते एक वर्ष से पानी चोरी कर रहा है। मामले को जल संसाधन विभाग के अफसर के संज्ञान में लाने के बाद उन्होंने मोटर निकलवाकर तहकीकात कराने का आश्वासन दिया है।

वही इससे पहले कांकेर जिले के पंखाजूर में एक फूड इंस्पेक्टर ने पानी में गिरा अपना महंगा मोबाइल निकालने के लिए बांध का लाखों लीटर पानी ही बहा दिया था। एक मोबाइल के लिए बहाए गए पानी से डेढ़ हजार एकड़ खेतों की सिंचाई की जा सकती थी। अधिकारी का कीमती मोबाइल फोन तो मिल गया था, मगर वह खराब हो चुका था। दरअसल, कोयलीबेड़ा ब्लॉक के एक फूड ऑफिसर रविवार को छुट्टी मनाने खेरकट्टा परलकोट जलाशय पहुंचे थे। यहां अधिकारी का महंगा मोबाइल फोन खेरकट्टा परलकोट जलाशय के ओवर पुल पर लबालब 15 फीट तक भरे हुए पानी में गिर गया था। अफसर ने मोबाइल को तलाशने के लिए पहले पास के ग्रामीणों को लगाया। अच्छे-अच्छे गोताखोर उतारे। किन्तु नाकामी ही हाथ लगी। 

तत्पश्चात, मोबाइल को निकालने के लिए सिंचाई विभाग के अफसरों से बातचीत की गई। फिर बाकायदा 30 एचपी का पंप लगाकर जलाशय का पानी बाहर निकलवा दिया। पानी निकालने के लिए तीन दिनों से निरंतर पंप चलता रहा था। हालांकि, जलाशय से निरंतर पानी निकालने की बात ऊपर तक पहुंची तथा सिंचाई विभाग के अफसर दौड़े-दौड़े मौके पर पहुंचे थे तथा पंप को बंद करवाया गया था। मामला सामने आने के पश्चात् कांकेर जिले की कलेक्टर प्रियंका शुक्ला ने इस सिलसिले में रिपोर्ट मांगी थी तथा अधिकारी को सस्पेंड कर दिया था। कलेक्टर शुक्ला ने जल संसाधन विभाग के SDO आरसी धीवर को बांध के बाहरी हिस्से से पानी निकालने की मौखिक मंजूरी देने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया था। जारी निलंबन आदेश के अनुसार, अफसर विश्वास ने परलकोट जलाशय के 'वेस्ट वियर' से तकरीबन 4104 क्यूबिक मीटर मतलब 41 लाख लीटर पानी डीजल पंप से बहा दिया था।

शादी के लिए युवती का परिवार नहीं था तैयार, तो प्रेमी जोड़े ने खाया जहर

घर में पंखे से लटकी मिली मां-बेटी की लाश, जाँच में जुटी पुलिस

'भारतीय क्रिकेट की नसों में दौड़ता है घमंड..', WTC FInal में मिली हार को लेकर विंडीज के पूर्व गेंदबाज़ ने लताड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -