Whatsapp पर मिला एक और नया अपडेट, जानिए अब क्या है खास
Whatsapp पर मिला एक और नया अपडेट, जानिए अब क्या है खास
Share:

Meta के स्वामित्व वाला WhatsApp अब एंड्रॉइड के लिए वॉट्सएप पर डिसअपीयरिंग चैट के लिए 'मीडिया विजिबिलिटी' के विकल्प को स्वचालित रूप से बंद करने जा रहे है, इस नए अपडेट के उपरांत तस्वीर या वीडियो डाउनलोड होने के उपरांत अपने आप गैलरी या कैमरा रोल में सेव नहीं होने वाले है. यह फीचर डिसअपीयरिंग मैसेज के लिए होने वाला है. उदाहरण के तौर पर अब अगर किसी ने आपको डिसअपीयरिंग (गायब हो चुके मैसेज) फीचर के साथ कोई मैसेज या फोटो-वीडियो भेजा है तो उसे आपको खुद ही सेव करना होगा, तभी मीडिया फाइल गैलरी में दिखाई देंगी.

क्या कहा WABetainfo ने?: WABetainfo के मुताबिक, 'WhatsApp डिसअपीयरिंग चैट के लिए मीडिया विजिबिलिटी विकल्प को ऑटोमैटिकली बंद करने जा रहा है, इसके उपरांत अब तस्वीरें रिसीवर की फोन गैलरी में दिखा बंद ही जाएगी. ऐसा करने से डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर का उपयोग करना ज्यादा सिक्योर और प्राइवेट हो सकता है.' 

iOS यूजर्स के लिए भी होगा बदलाव: ख़बरों की माने तो एंड्रॉइड के कुछ वर्जन पर कुछ यूजर्स के पास पहले से ही मीडिया को मैन्युअली सेव करने का ऑप्शन भी दिया जा रहा है. WhatsApp iOS के लिए भी यह परिवर्तन करने जा रहा है. जिसके अंतर्गत, आईफोन पर डिसअपीयरिंग चैट के लिए Save to Camera Roll का ऑप्शन दिखना बंद हो जाएगा.

ड्रॉइंग टूल भी आया: नए अपडेट में WhatsApp ने ड्राइंग टूल (नई पेंसिल और ब्लर टूल) पेश किए जाने वाले है. ब्लर टूर पहले ही iOS यूजर्स के लिए आ गया है. अब एंड्रॉइड पर भी आ गया है. अगर आपने प्ले स्टोर से नया वर्जन इंस्टॉल किया है, तो आप ड्रॉइंग टूल का इस्तेमाल कर सकते हैं.

अब बिना नेट के भी आप चला सकते है Facebook

मार्केट में हंगामा मचाने आ रहा है Oppo का ये नया फोन

मात्र इतने रुपए में आप भी खरीद सकते है ये दमदार स्मार्टफोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -