Optical Illusion नहीं... ये है मैजिक फ़ोन स्टैंड, आप भी हो जाएंगे हैरान
Optical Illusion नहीं... ये है मैजिक फ़ोन स्टैंड, आप भी हो जाएंगे हैरान
Share:

सोशल मीडिया (Social Media) पर कई ऐसी फोटोज वायरल (Viral Photo) हो जाती है, जो आंखों के साथ-साथ दिमाग को भी धोखा दे रही है। कई वर्षों से एक कालीन की फोटो वायरल होने लगी है, जहां लोगों ने उसमें iPHONE ढूंढ लिया है। अब ऐसी ही एक तस्वीर वायरल होने लगी है, जहां स्मार्टफोन हवा में लटका हुआ पाया है। यह ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) नहीं बल्कि जादुई फोन स्टैंड (Magic Phone Stand) है। पहली निगाह में आपको लगेगा कि फोन हवा मे लटका हुआ है। यह तस्वीर आज की नहीं, बल्कि बहुत पुरानी है। 

इल्यूजनिस्ट ने तैयार किया Magic Phone स्टैंड: इल्यूजनिस्ट जॉन स्टेसल ने एक मैजिक फोन स्टैंड का इनवेंशन तकरीबन 8 वर्ष पहले किया था। देखने में लग रहा है कि फोन चार्ज हो रहा है और हवा में लटका हुआ है। खबरों का कहना  है कि, अमेरिका की सबसे पुरानी मैजिक शॉप Stessel of New Jersey's Martinka के साथ टीमअप कर जॉन ने शानदार तरीके से इस मैजिक फोन स्टैंड को तैयार कर रखा था। फोन दरहसल एक पतली कोर्ड से टिका हुआ है। 

Magic Phone Stand: मैजिक फोन स्टैंड बनाने के लिए स्पेशल केबल का उपयोग भी दिया जा रहा है, जिसको कॉइल की मदद से कठोर भी कर चुके है। यह कॉर्ड चार्जिंग पोर्ट जैसा लगता है, जो फोन को बैलेंस करने में सक्षम है। Samsung Galaxy S4 स्टैंड में सही से बैलेंस हो चुका है। लेकिन भारी फोन बैलेंस नहीं हो पाएगा।

पुरानी तस्वीर हो रही वायरल: आंखों को धोखा देने के लिए इस स्टैंड को भी बनाया गया था। बता दें, यह फोटोज बहुत पुरानी है। लेकिन अभी भी चर्चा में है।

आज ही हो जाएं सावधान! वरना आपको जेल पहुंचा सकती है सिम

इस महिला को आखिर क्यों कहा जाता है सूर्य की रानी, गूगल ने डूडल बन बताई वजह

एकदम से सैमसंग ने दिया ग्राहकों को बड़ा झटका, कर डाला ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -