अवैध कोयला उत्खनन के चलते फिर हुआ बड़ा हादसा, 2 लोगों की मौत, 10-12 हुए लापता
अवैध कोयला उत्खनन के चलते फिर हुआ बड़ा हादसा, 2 लोगों की मौत, 10-12 हुए लापता
Share:

धनबाद: झारखंड के धनबाद में अवैध कोयला खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। जिला प्रशासन, पुलिस, ECL प्रबंधन, CISF लाख दावे करे मगर अवैध कोयला खनन जारी है तथा इसी कारण हो रही घटनाओं में कई लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। ताजा मामला ECL कापासारा आउटसोर्सिंग का है जहां अवैध कोयला उत्खनन के चलते चाल धंसने से दो व्यक्तियों की जान चली गई जबकि 10-12 व्यक्तियों के दबे होने की आशंका है। 

फंसे हुए व्यक्तियों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए पास के तालाब में गोफ (गड्डे जैसी आकृति) बनाया गया है। घटना को लेकर गांव के लोगों में आक्रोश है तथा इसके लिए स्थानीय प्रबंधन एवं नेताओं को जिम्मेदार बताया है। वहां के स्थानीय नागरिक  प्रदीप बाउरी ने कहा कि इस क्षेत्र में अवैध माइनिंग हो रही है जिसे देखने वाला कोई नहीं है। 

वही इस घटना में दो व्यक्तियों की मौत हो गई है जबकि कई व्यक्तियों के दबे होने कि आशंका है। वहीं एक अन्य स्थानीय व्यक्ति ने कहा, आए दिन घटना होती रहती है मगर न तो जिला प्रशासन इसके लिए कुछ करता है तथा ना ही कंपनी इस पर ध्यान देती है। वहीं लोगों के नीचे फंसे होने की खबर के पश्चात् धनबाद जिला प्रशासन ने राहत और बचाव कार्य आरम्भ कर दिया है। फंसे हुए व्यक्तियों को बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है। 

अडानी समूह ने बनाया बंदरगाह, क्रेडिट लेने के लिए लड़ रहे कांग्रेस और CPIM, लेकिन राहुल गांधी तो कहते हैं कि 'अडानी' चोर हैं..?

महिलाओं के बलात्कार, बच्चों का नरसंहार, क्षत-विक्षत लाशें..! इजराइल की फॉरेंसिक रिपोर्ट में हुआ हमास के राक्षसी कृत्यों का खुलासा

आज जंतर-मंतर पर 'इजराइल' के खिलाफ मुस्लिम संगठनों का प्रदर्शन, हमास के 'आतंकी' कृत्यों की कोई निंदा नहीं !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -